बिहार खबरें

बिहार की राजधानी पटना में महिला सिपाही ने रोका दारोगा के रिश्तेदार की बाइक तो देखते ही दखते महिला सिपाही और पुरुष सिपाही के बीच लात-घूसे-थप्पड़ की बौछार होने लगी। सड़क पर इस तहर पुलिसकर्मियों को झगड़ता देख लोगों की भीड़ जुट गई। म​हिला सिपाही ने इस दौरान पुलिस की गश्ती गाड़ी पर भी जमकर डंडे चलाये। किसी तरह अन्य पुलिसकर्मियों ने दोनों में बीच बचाव कराया। मामला उच्चाधिकारियों के पास पहुंचा, तो एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ​दो महिला सिपाही सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

पटना में महिला सिपाही ने रोका दारोगा के रिश्तेदार की बाइक

पटना में महिला सिपाही ने रोका दारोगा के रिश्तेदार की बाइक, हुई कहासुनी

मिली जानकारी के अनुसार पटना के पीरबहोर थाने की गश्ती गाड़ी पर सवार दारोगा विकास कुमार के किसी रिश्तेदार की बाइक करगिल चौक पर यातायात पुलिस ने पकड़ लिया। जब रिश्‍तेदार ने इसकी जानकारी दी तो दाराेगा विकास कुमार घटना-स्‍थल पर पेट्रोलिंग पार्टी के साथ पहुंच गए। इस दौरान बाइक सवार तो छूट गया, लेकिन पुलिसवालों के बीच कहासुनी हो गयी। और बात बढ़ गयी। इस पूरे प्रकरण में एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने दो महिला सिपाहियों स्वाति कुमारी, शालू व पीरबहोर थाने के सिपाही धर्मेंद्र चौधरी को सस्पेंड कर दिया है। सभी पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

पटना में महिला सिपाही ने रोका दारोगा के रिश्तेदार की बाइक

पेट्रोलिंग गाड़ी पर सवार पीरबहोर थाने के दारोगा को उनके रिश्तेदार ने बाइक चेकिंग में करगिल चौक के समीप पकड़े जाने की खबर दी। इस पर दारोगा अपने जवानों के साथ पहुंचे और पैरवी करने लगे। बाइक सवार तो छूट गया लेकिन पुलिसवालों के बीच बहस हो गयी। सूत्रों की मानें तो एक महिला सिपाही ने पेट्र्रोलिंग पार्टी के जवानों से कहा- …पटना पुलिस का दिमाग घुटना में रहता है। वह बाइक सवार को छोड़ने के पक्ष में नहीं थी।

आगे पढ़ें: भागलपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की मिली धमकी, स्टेशन परिसर में देर रात मचा हड़कंप

लेडी व पुरुष कांस्‍टेबल में जमकर थप्पड़बाजी और गालियां

इसके बाद धर्मेंद्र व उस महिला सिपाही के बीच बहस होने लगी। यह देख एक और महिला सिपाही वहां आ गयी और सिपाही धर्मेंद्र को धक्का दे दिया। अन्य जवान इस मामले को शांत ही करवा रहे थे कि तब तक झगड़ा कर रही महिला सिपाही ने एकाएक धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया। उसने भी महिला सिपाही की पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह वहां मौजूद अन्य जवानों ने मामले को संभाला। लेकिन महिला सिपाही उग्र हो गयी और गश्ती गाड़ी पर डंडा चलाने लगीं।

आगे पढ़ें: बिहार के नालंदा में जमीन विवाद को लेकर 5 लोगों की गोली मारकर हत्या, दो जख्मी, घटनास्थल पर पहुंची कई थानों कि पुलिस

पुलिसवालों के बीच झगड़े की बात सुनकर बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने बीच-बचाव की कोशिश की। महिला सिपाही और पीरबहोर थाने के जवान के बीच समझौता करवाने की कवायद काफी देर तक चली। महिला सिपाही का कहना था कि वह अपनी जगह सही है। जवान ने उसके साथ बदसलूकी की। उसने महिला सिपाही से ठीक तरीके से बात नहीं की। जबकि जवान का कहना था कि पहले हाथ महिला सिपाही ने उठाया था। मारपीट की शुरूआत उसने की। अंत तक कोशिश करने के बाद भी दोनों पक्षों के बीच समझौता नहीं हुआ।

घटना के कारण गांधी मैदान में लगी ट्रैफिक

पटना में महिला सिपाही ने रोका दारोगा के रिश्तेदार की बाइक

पुलिसकर्मी एक-दूसरे को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे थे। घटना को देखने के लिए गांधी मैदान के पास सड़क पर जुटे लोगों व खड़ी गाडि़यों के कारण जाम लग गया। खैर, किसी तरह मामला शांत होने के बाद सभी पुलिसकर्मी पास ही स्थित ट्रैफिक थाने ले जाए गए। इस बीच घटना की जानकारी एसएसपी उपेंद्र शर्मा तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में दोषी पाए गए लेडी कांस्‍टेबल सहित चार पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया गया है। आगे दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी तय है।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.