बिहार खबरें

Saraswat Bank Recruitment 2021: सारस्वत सहकारी बैंक लिमिटेड को मुंबई (MMRDA) और पुणे में अपनी शाखाओं के लिए विपणन और संचालन में कनिष्ठ अधिकारियों की आवश्यकता है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, लिपिक संवर्ग के तहत कुल 300 रिक्तियां भरी जाएंगी। बैंक की ओर से 22 दिसंबर, 2021 को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यहां जूनियर ऑफिसर लिपिक कैडर के पदों पर 31 दिसंबर, 2021 तक आवेदन किया जा सकता है। इन पदों के लिए आवेदन करना हो या इनके बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करनी हो दोनों ही कार्यों के लिए आप सारस्वत को-ऑपरेटिव बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं जिसका पता है।

Saraswat Bank Recruitment 2021

Saraswat Bank Recruitment 2021 पदों की संख्या

300

Bank Bharti 2021 महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 22 दिसंबर, 2021
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 31 दिसंबर, 2021

Saraswat Bank Recruitment 2021 शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए वे कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उठ से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो इसके साथियों ने के क्षेत्र में कम से कम 1 साल काम करने का अनुभव हो।

Saraswat Bank भर्ती आवश्यक कार्यानुभव

सारस्वत सहकारी बैंक की भर्ती में जूनियर अधिकारी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी बैंक/ बैंक की सहायक कंपनी/ एनबीएफसी/ डीएसए/ क्रेडिट सोसायटी आदि में न्यूनतम एक वर्ष काम करने का अनुभव होना चाहिए।

सारस्वत बैंक भर्ती आयु सीमा

जहां तक बात आयु सीमा की है तो इन पदों के लिए आयु सीमा 30 वर्ष तय की गई है।

आगे पढ़ें: UPSC CDS 2022 Notification: यूपीएससी सीडीएस परीक्षा की अधिसूचना जारी, 341 भर्तियों के लिए होगी परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

Saraswat Bank Recruitment आवेदन प्रक्रिया

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट- saraswatbank.com पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर दिए Online Recruitment Form ऑप्शन पर जाएं।
  • इसमें Click Here for Junior Officer Recruitment Advertisement के लिंक पर जाना होगा।
  • अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Saraswat Bank Recruitment 2021 ऐसे होगा चयन

सारस्वत सहकारी बैंक द्वारा निर्धारित आखिरी तारीख तक प्राप्त हुए ऑनलाइन आवेदनों में उम्मीदवारों द्वारा भरी गई सूचनाओं के आधार पर उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग की जाएगी। इन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों बैंक द्वारा इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.