बिहार खबरें

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में मकान ढहने से 3 की मौत । उत्तरी इलाके में लगातार हो रही बारिश लोगों (Bihar Heavy Rain) के लिए परेशानी के साथ-साथ मौत का भी सबब बनने लगी है। बारिश के कारण हुई तबाही का ताजा मामला समस्तीपुर जिले से जुड़ा है जहां के दलसिंहसराय अनुमंडल क्षेत्र के विद्यापतिनगर प्रखंड इलाके में लगातार हो रही बारिश की वजह से रविवार की देर रात एक खपड़ैल मकान जमींदोज (Building Collapse) हो गया। इस घटना में मकान के मलबे में 6 लोग दब गए जिसमें से तीन की मौत हो गई जबकि तीन लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

समस्तीपुर में मकान ढहने से 3 की मौत

समस्तीपुर में मकान ढहने से 3 की मौत

यह हादसा विद्यापति प्रखंड इलाके के बंगराहा पंचायत के हेतिमपुर गांव का है। इस हादसे के शिकार मृतकों की पहचान कैलाश राय की 32 वर्षीया पत्नी सोनीया देवी, उमेश राय की 68 वर्षीया पत्नी रामसखी देवी और कैलाश राय की पुत्री 6 वर्षीय स्नेहा कुमारी के रूप में की गई है। हादसे में जख्मी होने वालों में 3 बच्चे शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आगे पढ़ें: बिहार: इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र पढ़ रहे हैं मेडिकल से जुड़े चैप्टर, जानिए क्या है पूरा मामला

जख्मी बच्चों की पहचान कैलाश राय की पुत्री गुड्डी कुमारी, नेहा कुमारी व पुत्र गणेश कुमार के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार हेतिमपुर गांव में रविवार की रात्रि 2:30 बजे ईंट मिट्टी और खपड़े से बना घर अचानक गिर गया। मकान गिरने से एक ही घर में सोए छह लोग दब गए, जिसमें तीन लोगों सास पुतोहू और एक बच्ची की मौत हो गई जबकि तीन बच्चे जख्मी हो गए।

आगे पढ़ें: प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में आप कैसे ले सकते हैं लोन | Pradhan Mantri Mudra Yojana In Hindi

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज  दिया। सीओ अजय कुमार ने मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष से 60 हजार की नगद राशि प्रदान किया, साथ ही उन्होंने आपदा राहत कोष के तहत 4 – 4 लाख रुपए मुआवजा देने की भी बात कही। इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.