बिहार खबरें

मुंबई पुलिस ने रविवार को न्यूज़ चैनल Republic TV TRP घोटाला में रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खनचंदानी को अरेस्ट कर लिया है। यह गिरफ्तारी फर्जी TRP के मामले में की गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खनचंदानी को पुलिस की अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) ने यहां उनके आवास से गिरफ्तार किया है। उन्हें रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। फर्जी TRP घोटाला अक्टूबर में सामने आया था।

Republic TV TRP घोटाला

जब रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने हंसा रिसर्च ग्रुप के माध्यम से एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने कथित घोटाले की जांच शुरू की थी। TRP  में कुछ घरों में मशीनों को लगाकर दर्शकों की संख्या का पता लगाया जाता है। इसकी रेटिंग विज्ञापन देने वाले लोगों को आकर्षित करने के लिए अहम होती है।https://www.biharkhabre.com/post-office/

कमिश्नर ने यह भी कहा कि इन घरवालों को चैनल एजेंसी की तरफ से रोजाना 500 रुपए तक दिए जाते थे। मुंबई में पीपुल्स मीटर लगाने का काम हंसा नाम की एजेंसी को दिया हुआ था। इस एजेंसी के कुछ लोगों ने चैनल के साथ मिलकर यह खेल किया है।

रिपब्लिक चैनल मुश्किलें में

Republic TV TRP घोटाला में CEO की गिरफ्तारी के साथ रिपब्लिक टीवी फिर मुश्किल में है। पिछले माह इस के संपादक अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने एक इंजीनियर के सुसाइड मामले में गिरफ्तार किया था। इस पर काफी बवाल हुआ था। गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने अभी फिलहाल जमानत पर रिहा किया है।

Republic TV TRP घोटाला में क्राइम ब्रांच ने 1400 पन्नो की चार्जशीट पेश की

मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में 1400 पन्नों की चार्जशीट पेश की थी। इसमें रिपब्लिक टीवी के डिसटीब्यूशन हेड घनश्याम शर्मा समेत 12 आरोपियों के नाम है। चार्जशीट में ऑडिटर्स और फॉरेंसिक एक्सपर्ट समेत 140 लोगों को गवाह बनाया है। रिपब्लिक टीवी के तरफ से कुछ भी गलत करने की बात से इनकर किया गया है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *