बिहार खबरें

भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन 52 साल के (Ravi kishan birthday) हो चुके हैं। आज के दिन ही साल 1969 में उत्तरप्रदेश के बिसुईं गांव में उनका जन्म हुआ था। यह गांव जौनपुर जिले में आता है। रवि किशन के फिल्मी करियर और राजनीतिक जीवन के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन उनके परिवार के बारे में लोगों को कम ही पता है। रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है। उनके चार बच्चे हैं। सबसे बड़ी बेटी का नाम रीवा है। इसके बाद तनिष्क, इशिता और सबसे छोटे बेटे का नाम सक्षम है। रवि किशन की बड़ी बेटी रीवा काफी ग्लैमरस हैं और फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। यहां हम आपको रीवा के बारे में बता रहे हैं।

Ravi kishan birthday

Ravi kishan birthday भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन अपनी बेटी रीवा से बेहद क्लोज

Ravi kishan birthday

रवि किशन अपनी बेटी रीवा से बेहद क्लोज बॉन्डिंग शेयर करते हैं। रवि किशन की बेटी रीवा बेहद खूबसूरत हैं। रीवा भी अब एक्ट्रेस बन चुकी हैं और उन्होंने जनवरी, 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना और प्रियांक शर्मा ने काम किया है। मासूम सी दिखने वाली रीवा 24 साल की हो चुकी हैं। रवि किशन के अनुसार रीवा बचपन से अपने पिता को एक्टिंग करते देखती आई हैं।

रवि किशन ने बेटी को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, रीवा का बचपन मुझे एक्टिंग करते देखते गुजरा है। वह जन्मजात कलाकार है। ऐसे में इस फील्ड में उसका भविष्य उज्ज्वल है। रवि किशन का सपना है कि वह अपनी बेटी के साथ एक फिल्म करें। हालांकि रीवा की पहली फिल्म के प्रीमियर में रवि किशन नहीं पहुंच पाए थे। क्योंकि उनके पिता का निधन हो गया था। रवि किशन ने एक बार बताया था कि जब रीवा का जन्म होने वाला था तो उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो किसी बड़े हॉस्पिटल में पत्नी की डिलिवरी करवा सकें। हालांकि रीवा के जन्म के बाद उनकी किस्मत बदल गई।

रीवा ने अमेरिका में डेढ़ साल तक एक्टिंग सीखी

Ravi kishan birthday

रीवा ने अमेरिका के एक्टिंग इंस्‍टीट्यूट से डेढ़ साल तक एक्टिंग सीखी है। वो नसीरूद्दीन शाह के प्ले ग्रुप के साथ भी एक साल तक काम कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने ढाई साल तक डांस की कोचिंग भी की है। बॉलीवुड डेब्यू के समय उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, “जब मुझे फोन कॉल आया, तब मैं अमेरिका में थी। पापा के दोस्त मोइन बेग अंकल का फोन आया और उन्होंने ही मुझे खुशखबरी दी थी।”

Ravi kishan birthday रवि किशन का करियर 1991 में शुरू हुआ था 

Ravi kishan birthday

रवि किशन ने साल 1991 में उन्हें फिल्म ‘पितांबर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि ये फिल्म नहीं चली थी। इसके बाद उन्होंने ‘उधार की जिंदगी’ और ‘आर्मी’ जैसी फिल्मों में काम किया। यहां से उनकी जिंदगी पटरी पर आई और एक्टिंग की दुनिया में धीरे-धीरे उनकी पहचान बन गई। 2003 में उन्होंने सलमान खान के साथ तेरे नाम में काम किया। भोजपुरी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म ‘सईयां हमार’ थी। अब तक वो भोजपुरी में 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

आगे पढ़ें: भोजपुरी फिल्म ‘लव यू दुल्हिन’ का रोमांटिक गीत ‘रस छलकत जाए’ हुआ रिलीज, कुछ ही घन्टे में गाने को काफी लोगों ने देखा

किशन की जिंदगी में उनकी फैमिली और बच्चे काफी मायने रखते हैं। इसलिए तो एक्टर अपनी बेटियों को देवी की तरह पूजते हैं। एक इंटरव्यू में रवि ने बताया था कि वो रात में सोने से पहले अपनी बेटियों के पैर छूकर सोया करते हैं। इसके साथ ही रवि ने ये भी बताया था कि वो अपनी पत्नी प्रीति के भी पैर छू लिया करते हैं। मगर जब वो सो जाती हैं तब रवि ऐसा करते हैं, क्योंकि अगर प्रीति जागती रहती हैं तो वो उन्हें ऐसा नहीं करने देती हैं।

अपने सफलता के पीछे वो अपनी माता-पिता का हाथ मानते

Ravi kishan birthday

इसके सफलता के पीछे वो अपनी माता-पिता का हाथ मानते हैं। एक्टर ने एक मंच पर बताया था कि वो अगर उनके पिता बचपन में उन्हें मारते नहीं और मां कुछ पैसे देकर घर से भगाती नहीं तो आज वो सुपरस्टार नहीं बल्कि ड्रग एडिक्ट या फिर कुछ और होते। रवि किशन के पिता का मुंबई के बिजनेस था, जिसमें नुकसान हो जाने के कारण उन्हें पूरे परिवार के साथ गांव वापस लौटना पड़ा था।

आगे पढ़ें: पश्चिमी चंपारण में दो दिनों में संदिग्ध हालात में 16 लोगों की मौत, इलाके में दहशत का माहौल

गांव लौटने के बाद परिवार को काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। बहरहाल, रवि के अब बुरे दिन जा चुके हैं। आज वो भोजपुरी के ही नहीं बल्कि हिंदी और साउथ में भी जाना माना नाम हैं। इसके अलावा रवि किशन एक राजनेता भी हैं. वो उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीजेपी के सांसद हैं।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.