बिहार खबरें

बिहार चुनाव नतीजे आने के बाद ही ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था, कि सुशील कुमार मोदी से डिप्पी सीएम का पद वापस लिया जाएगा। सुशील कुमार मोदी को राज्यसभा भेजा जाएगा। उसी बीच सुशील कुमार मोदी ने भी एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि जो भी जिम्मेदारी मिलेगी। उसे निभाऊंगा कार्यकर्ता का पद तो वापस नहीं लिया जा सकता है।

बता दे कि रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा अपनी ओर से सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है। इस बार सुशील कुमार मोदी को एनडीए सरकार में कोई पद नहीं दिया गया। भाजपा सुशील कुमार मोदी को राज्यसभा ले जाने की तैयारी में लगा है। शुक्रवार को भाजपा के प्रवक्त संजय मयूख ने इस बात की जानकारी दी, कि सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। संख्यावल के आधार पर उन्हें चुना गया है।

चिराग पासवान चाहते थे

एक खबर के मुताबिक चिराग पासवान चाहते थे, कि उनके पिता की जगह उनकी मां रीना पासवान को दी जाए। लेकिन वे मजबूर थे और वे भाजपा के वात पर ही इस सिलसिले को आगे बढ़ाना चाहते थे। लेकिन इस सबके बीच भाजपा मजबूर थी। अगर वह चिराग पासवान के उम्मीदवार को समर्थन देती तो जदयू नाराज हो जा सकते थे। चिराग पासवान चुनाव प्रचार के दौरान एक तरफ जेडीयू पर हमला बोलते थे। वहीं दूसरी ओर वह प्रधानमंत्री की तारीफ करते थे। लेकिन यह सब राजनीति उनके का काम नहीं आई।

राजद प्रवक्ता मनोज झा ने कहा

वही राजद नेता मनोज झा ने शुक्रवार को बताया कि वो भी अपना कैंडीडेट्स राज्यसभा चुनाव के लिए उतारेगी। फिलहाल उनके तरफ से किसी कैंडिडेट के नाम की घोषणा नहीं की गई है। अब देखिए राजद किस उम्मीदवार को चुनाव में उतारेगी। राज्यसभा में गुप्त वोटिंग कराई जाती है।

आपको बता दें कि 26 नवंबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। वहीं 3 दिसंबर नामांकन भरने की अंतिम तारीख तय की गई है, फिर 4 दिसंबर नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 14 दिसंबर को राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मतदान किया जाएगा, फिर 14 दिसंबर को मतगणना होगी। उसके बाद जीते गए कैंडिडेट का नाम घोषित किया जाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *