बिहार खबरें

बुधवार की शाम मुंगेर से दिल्ली हथियार डिलेवरी करने जा रहे चार तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार । गुप्त सूचना के आधार पर सूर्यगढ़ा पुलिस और एसटीएफ के द्वारा सूर्यगढ़ा बाजार स्थित शहीद द्वारा के समीप घेरकर पकड़ा। सभी तस्कर को एक सफेद रंग की लग्जरी कार इको स्पोर्ट से गिरफ्तार किए गए। इनसे चार आधुनिक पिस्टल के साथ 8 मैगजीन व 5 मोबाइल जब्त किए गए।

मुंगेर से दिल्ली हथियार डिलेवरी करने जा रहे चार तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्कर की पहचान दरभंगा जिले के बेहरा थाना क्षेत्र के बंदरबन्ना गांव, जहांगीरपुरी निवासी बिसमिल्ला आजाद के पुत्र अलीशेर आजाद, बेहरा थाना क्षेत्र के बंदरबन्ना गांव एवं दिल्ली टेक्नीकल काॅलेज सेक्टर-17 निवासी शमशेर आजाद के पुत्र शहजहां, दरभंगा के मणिगाछी थाना क्षेत्र के मो. बलीउल्लाह और रामकरण यादव उर्फ अहमदुल्लाह के रूप में किया गया है।

मुंगेर से दिल्ली हथियार डिलेवरी करने जा रहे चार तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसपी सुशील कुमार ने बुधवार की देर शाम सूर्यगढ़ा थाना में पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। एसपी ने बताया कि सूचना मिली कि कुछ हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर सूर्यगढ़ा के रास्ते जाने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर एसटीएफ के साथ एसडीपीओ रंजन कुमार के नेतृत्व में सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार, एसआइ बालमुकुंद राय, एएसआइ धर्मेंद्र कुमार सिंह ने देरशाम सूर्यगढ़ा बाजार स्थित शहीद द्वार के पास मुंगेर की ओर से आ रही एक उजले रंग का फोर्ड इको स्पोर्ट कार को रोककर कब्जे में ले लिया। इसके बाद कार की तलाशी ली तो उससे पिस्टल, मैगजीन और मोबाइल बरामद हुआ।

आगे पढ़ें: पटना में तानो से तंग आकर विवाहिता ने मौत को लगाया गले, बच्चों के लिए लिखा इमोशनल सुसाइड नोट

इसके बाद पुलिस ने कार सहित उसपर सवार चार तस्करों को कब्जे में कर सूर्यगढ़ा थाना लाकर पूछताछ की। पूछताछ में तस्कर ने पुलिस को कई खास जानकारी भी दी। पूछताछ में तस्कर ने पुलिस को कई खास जानकारी भी दी। गिरफ्तार हथियार तस्करों में दरभंगा जिला के थाना बहेरा अंतर्गत बेदरबन्ना के अली शेर आजाद जो दिल्ली के जहांगीरपुरी एन 38 ए/211 सीडीपीएआर जहांगीरपुरी में रहता है। दरभंगा के इसी गांव के दूसरा तस्कर शहजादा जो रोहणी सेक्टर 17 दिल्ली टेक्निकल कॉलेज के पास रहता है। तीसरा तस्कर रामकरण यादव उर्फ अहमदुल्लाह और चौथे बलिउल्लाह दोनों दरभंगा जिला के मनीगाछी का रहने वाला है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर के दरभंगा और दिल्ली कनेक्शन की जांच की जा रही है।

आखिर किस नियत से दिल्ली में हथियार की जा रही थी सप्लाई

मुंगेर से दिल्ली हथियार डिलेवरी करने जा रहे चार तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले आखिर क्यों दिल्ली में हथियारों की सप्लाई की जा रही थी? गौरतलब हो कि गृह मंत्रालय की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में पुलिस को मिली इस कामयाबी के बाद कई बड़े खुलासे होने की संभावना है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है और पकड़े गए तस्करों से लगातार पूछताछ कर रही है। हो न हो एक बड़ी साजिश और नेटवर्क का पर्दाफाश हो सकता है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.