बिहार खबरें

स्मार्टफोन कंपनी Poco ने कल यानी 28 जुलाई 2021 को Poco X3 GT को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च (Poco X3 GT launched in the global market) कर दिया है। इस फोन को मलेशिया और वियतनाम के बाजार में उतारा गया है। Poco X3 GT फोन को Redmi Note 10 Pro 5G के रीब्रांडेड वर्जन के रूप में उतारा गया है। साथ ही ये फोन Poco X3 का ही अपग्रेड वर्ज़न है। फोन में कीमत के हिसाब से पोको का ये फोन प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन्स से लैस है। पोको एक्स3 जीटी में ट्रिपल रियर सेटअप कैमरा दिया गया है। यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है और इसमें बड़ी बैटरी और 67 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है।

Poco X3 GT launched in the global market

इस वजह से  POCO X3 GT भारत में नहीं होगा लॉन्च

इस फोन के लॉन्च के बाद POCO इंडिया के कंट्री डायरेक्टर अनुज शर्मा ने एक बेहद अहम घोषणा की है। उन्होंने बताया कि Poco X3 GT को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। ये खबर पोको के फैन्स के लिए अच्छी नहीं है क्योंकि वो इसके आने का बेसब्री से इंतज़ार था। अनुज शर्मा ने POCO X3 GT इंडिया लॉन्च पर एक अपडेट ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि ब्रांड भारत में पहले से ही POCO X3 Pro और POCO F3 GT को दो सेगमेंट में पेश करता है।

आगे पढ़ें: Amazon और Flipkart पर शुरू हुआ sale, इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

ऐसे में कंपनी को POCO X3 GT लाने से पोर्टफोलियो में भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। शर्मा का कहना है कि ब्रांड की भविष्य के लिए बड़ी योजनाएं हैं, लेकिन POCO X3 GT उनका हिस्सा नहीं है। यह काफी हद तक पुष्टि करता है कि POCO X3 GT भारत में लॉन्च नहीं होगा। फोन को POCO F3 GT के कम पावरफुल वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है।

Poco X3 GT launched in the global market स्पेसिफिकेशन्स

डिवाइस के लीक स्पेसिफिकेशन्स देखें तो फोन में 6.6 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होगी जिसका रेजॉलूशन FHD+ है। डिवाइस में ऑक्टा-कोर डाइमेंसिटी 1100 प्रोसेसर दिया जाएगा। स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जाएगी। सॉफ्टवेयर की बात करें तो POCO X3 GT में ऐंड्रॉयड 11 ओएस दिया जाएगा।

आगे पढ़ें: Mobile battery save tips: अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी भी जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है, तो जल्द ही करें यह सेटिंग नहीं तो आपकी बैटरी हो जाएगी बर्बा

POCO X3 GT में ट्रिपल रियर सेटअप कैमरा

कैमरे की बात करें तो पोको एक्स3 जीटी में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में रियर पर 64 मेगापिक्सल कैमरा मॉड्यूल, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस दिए जाएंगे। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। डिवाइस को ब्लैक, ग्रीन और वाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है। जैसा कि हमने बताया कि फोन रेडमी नोट 10 प्रो का रीब्रैंडेड वर्जन हो सकता है, इसकी डिजाइन में रेडमी नोट 10 सीरीज की झलक मिल सकती है। डिवाइस में पंच-होल डिस्प्ले होगी और इसके रियर पर Poco ब्रैंडिंग मिलेगी।

आगे पढ़ें: सैमसंग अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A22 5G भारत में बहुत जल्द लॉन्च करने जा रहा है , इसकी कीमत हुई लीक

Poco X3 GT launched in the global market स्पेसिफिकेशन्स डिटेल्स

परफॉर्मेंस MediaTek Dimensity 1100
डिस्प्ले 6.60 inches (16.76 cm)
स्टोरेज 128 GB
कैमरा 64 MP + 8 MP + 5 MP
बैटरी 5000 mAh
price_in_india 16990
रैम 6 GB

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *