बिहार खबरें

Oil India Recruitment 2021: ऑयल इंडिया लिमिटेड ने असम के डिब्रूगढ़, तिनसुकिया, शिवसागर और चराईदेव जिलों और अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में जूनियर असिस्टेंट (क्लर्क-कम-कंप्यूटर ऑपरेटर) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑयल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट oil-india.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 जुलाई से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है।

Oil India Recruitment 2021

Oil India Recruitment 2021  रिक्तियों का विवरण- 120

कैटेगरी पद संख्या
जनरल 54
एससी 8
एसटी 14
ओबीसी 32
ईडब्ल्यूएस 12

शैक्षिक योग्यता

ऑयल इंडिया भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पात्रता मानदंड अच्छे से समझ लेना चाहिए। इसके आप अधिसूचना को विस्तार से पढ़ें। उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में 40 फीसदी अंकों के साथ 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों को कम से कम 06 महीने की अवधि के कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट पास होना चाहिए और एमएस वर्ड, एमएस एक्सेल, एमएस पावरपॉइंट आदि के साथ पूरी तरह से वाकिफ होना चाहिए।

आयु सीमा

ऑयल इंडिया लिमिटेड में 120 जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों की आयु मिनिमम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं एससी/एसटी कैटेगिरी के आवेदकों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 है। ओबीसी (नॉन-क्रीमी-लेयर) उम्मीदवारों की आयु मिनिमम 10 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित की गई है।

आगे पढ़ें: UP NHM CHO Recruitment 2021: यूपी एनएचएम कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2800 पदों पर आज से आवेदन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Oil India Recruitment 2021 जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 1 जुलाई
आवेदन की आखिरी तारीख- 15 अगस्त

आवेदन फीस

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 का भुगतान करना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ईडब्ल्यूएस / बेंचमार्क विकलांग / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Oil India Recruitment 2021   सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी

इन पदों के लिए सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने ग्रेड 3 के तहत 26,600 रुपए से 90,000 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • OIL करंट ओपनिंग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.oil-india.com/ पर जाएं।
  • जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
  • अपने आप को रजिस्टर करें और सभी जरूरी डिटेल्स दर्ज करें।
  • अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें।
  • आवेदन पत्र भरें और सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी लेकर रख लें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.