बिहार खबरें

NIFT Assistant Professor Vacancy 2021: भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान (एनआईएफटी) ने देश भर के विभन्न शहरों में स्थित अपने परिसर में असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, 190 पदों में से 77 अनारक्षित हैं, जबकि 53 ओबीसी, 27 एससी, 14 एसटी और 19 ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। एनआईएफटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि 5 वर्ष होगी और इसे आगे चलकर नियमित भी किया जा सकता है।

NIFT Assistant Professor Vacancy 2021

NIFT Recruitment 2021 महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 8 दिसंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख : 31 जनवरी 2022

NIFT Assistant Professor Vacancy 2021 शैक्षणिक योग्यता

इन पदों (NIFT Recruitment 2021) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइन में बैचलर डिग्री के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

NIFT Recruitment 2021 आयु सीमा

इन पदों (Sarkari Naukri 2021) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।अभ्यर्थी के आयु की गणना 31 जनवरी 2022 से की जाएगी। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

आगे पढ़ें: NPCIL Recritment 2021: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में 72 पदों पर निकली बहाली, 10वीं और 12वीं पास कर सकते है आवेदन

NIFT Recruitment 2021 चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

NIFT Recruitment 2021 आवेदन फीस

सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नें छूट दी गई है।

आगे पढ़ें: BPNL Recruitment 2021: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में 2325 पदों पर हो रही है बहाली, जल्द करें आवेदन

NIFT Recruitment 2021 ऐसे करें आवेदन

एनआईएफटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, nift.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनआईएफटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बुधवार, 8 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 31 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.