बिहार खबरें

New feature of whatsapp status: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp कथित तौर पर एक नए विकल्प पर काम कर रहा है या यूं कहें कि कंपनी शायद इसे टेस्ट कर रही है। इस फीचर्स के तहत यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस अपडेट को उनकी प्रोफाइल पिक्चर पर टैप कर देखने की अनुमति दी जाएगी। यूजर्स को स्टेटस अपडेट देखने की अनुमति चैट सेक्शन में दिए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है। इस फीचर के बाद तो यही संकेत मिल रहे हैं। हालांकि, अभी यह फीचर अंदर डेवलपमेंट है। ऐसे में लेटेस्ट बीटा अपडेट के तहत फिलहाल इसे उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

New feature of whatsapp status

इस फीचर्स के आने के बाद अब डिवाइस में अपने व्हाट्सऐप को लिंक कर पाएंगे। हालांकि, कंपनी बेहतर संपर्क पेज, बेहतर इमोजी सपोर्ट और WhatsApp वेब के लिए इमेज एडिटिंग टूल लाने का प्लान कर रही है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, अब कंपनी अपने स्टेटस फीचर में बड़े सुधार पर काम कर रही है।

New feature of whatsapp status

आपको बता दें कि WhatsApp ने 2017 में स्टेटस फीचर पेश किया था, यह फीचर Snapchat स्टोरीज फीचर का एक क्लोन जहां उपयोगकर्ता 24 घंटे के लिए फोटोज और वीडियोज को अपलोड कर सकते थे। हालाँकि, पिछले महीनों में ऐप के फीचर्स को सभी महत्वपूर्ण अपडेट मिले हैं।

आगे पढ़ें: बिहार में भूमि विवाद से संबंधित मामलों को लेकर बनेगा व्हाट्सएप ग्रुप, इन विभागों के अधिकारी मिलकर करेंगे काम

नए फीचर के आने के बाद WhatsApp पर आपको दिखेंगे ये बदलाव (New feature of whatsapp status)

WhatsApp की अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर पर काम चल रहा है। यह कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.21.17.5 के लिए लेटेस्ट WhatsApp कोड में देखा गया है। जब कोई यूजर अपने किसी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करते हैं तो एक ऑप्शन बॉक्स दिखाई देता है। इसमें पूछा जाएगा कि क्या यूजर स्टेटस अपडेट देखना चाहता है या प्रोफाइल पिक्चर देखना चाहता है।

New feature of whatsapp status

WhatsApp यूजर्स के लिए यह फीचर कब रोल आउट होगा, इस पर कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। जैसा कि हमने आपको बताया यह अंदर डेवलपमेंट है। अभी तक पब्लिक बीटा टेस्टिंग के लिए जारी नहीं किया गया है। इसका मतलब यह है कि यूजर्स भले ही लेटेस्ट बीटा पर हों, फिर भी वे इस फीचर को अभी नहीं देख पाएंगे।

आगे पढ़ें: My LPG: क्या आपको गैस सिलेंडर पर सब्सिडी (Gas Subsidy) मिल रही है या नहीं, ऐसे आसानी से घर बैठे कर सकते हैं (LPG Subsidy) चेक

हाल ही में, WhatsApp ने यूजर्स को iOS और एंड्रॉइड के बीच अपने चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की सुविधा दी थी। WhatsApp ने इस फीचर को Samsung के Galaxy Unpacked Event 2021 में लॉन्च पेश किया था। बता दें कि वर्तमान में, यूजर्स केवल नए फोल्डेबल के साथ अपनी चैट हिस्ट्री को iPhones से सैमसंग फोन में ट्रांसफर कर पाएंगे। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि यह फीचर iOS और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी और जल्द ही दोनों डायरेक्शन में डाटा को ट्रांसफर किया जा सकेगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.