बिहार खबरें

गया में नक्सलियों का तांडव, एक ही परिवार के चार लोगों को फांसी पर लटकाया 4 लोगों की हत्या कर दी। दरअसल, उसी जगह पर 8 माह पहले 16 मार्च 2021 को एनकाउंटर में चार नक्सली मारे गए थे। तभी से नक्सली वहां रह रहे परिवार की हत्या कर देने की धमकी पर्चा छोड़कर दे रहे थे। पर्चे में नक्सली पुलिस की मुखबिरी करने वाले को फांसी की सजा देने की बात लिखते थे। शनिवार की देर शाम नक्सलियों ने एनकाउंटर वाली जगह ही परिवार के चार सदस्यों को फांसी पर लटका दिया।

गया में नक्सलियों का तांडव

गया में नक्सलियों का तांडव

पुलिस के मुताबिक, डुमरिया के मोनबार जंगल से सटे इलाके में सरयू सिंह भोक्ता परिवार के साथ रहते हैं। उनके परिवार में दो बेटे और उनकी पत्नियां थीं। शनिवार की देर रात नक्सली ने घर पर धावा बोल दिया। सरयू सिंह भोक्ता के दोनों बेटे सतेंद्र और महेंद्र और उनकी पत्नी मनोरमा देवी और सुनीता की हत्या कर दी। इसके बाद चारों शव को फंदे पर लटकाया। बम से घर भी उड़ा दिया। इस वारदात को कितने नक्सलियों ने अंजाम दिया और वारदात के वक्त घर में कौन-कौन था, इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

आगे पढ़ें: CBI ने 1.45 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में फरार आरोपी पंकज को मुजफ्फरपुर से किया गिरफ्तार, 2018 से था फरार

घटनास्थल से जाते वक्त नक्सलियों ने घर के बाहर एक पर्चा चिपका दिया। इसमें लिखा है, “इंसानियत के हत्यारे, गद्दारों और विश्वासघातियों को सजा-ए-मौत देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। ये हमारे चार साथियों अमरेश, सीता, शिवपूजन और उदय की हत्या का बदला है। षड्यंत्र के तहत 4 नक्सली को पूर्व में जहरखुरानी करके मरवाया गया था। वे एनकाउंटर में नहीं मारे गए थे। विश्वासघात के आरोप में 4 लोगों को सूली पर चढ़ा दिया। गद्दारों व विश्वासघातियों को ऐसी ही सजा दी जाएगी। अमरेश कुमार, सीता कुमार, शिवपूजन कुमार और उदय कुमार की शहादत का बदला लिया गया है।”

एसएसपी ने कहा, चुनाव में दिखाना चाहते हैं दबिश

वहीं, पुलिस सूचना पाते ही घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। पर्चा जन मुक्ति छापाकार सेना, मध्य जोन झारखंड, भाकपा (माओवादी) के नाम से लगाया गया है। घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत है। इधर, एसएसपी आदित्य कुमार ने कहा कि घटना देर रात की है। पहले घर उड़ाया या हत्या की, इसकी जांच की जाएगी। उन्होंनेेे ये  भी कहा कि फिलहाल बिहार में स्थानीय चुनाव चल रहे हैं। नक्सलियों ने यह कायराना हरकत चुनाव में दबिश दिखाने के लिए की है। हत्या उसी जगह हुई है, जहां पहले 4 नक्सली एनकाउंटर में मारे गए थे। पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान कर रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.