बिहार खबरें

नवादा में आर्मी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जबकि उनके मौसेरे भाई की हालत गम्भीर बनी है। दोनों कमरे में सोए हुए थे। शनिवार सुबह कमरे का दरवाजा नहीं खुलने पर स्वजनों को चिंता हुई। धक्का देकर दरवाजा खोला गया तो परिवार के सदस्य दंग रह गए। आर्मी जवान मुकेश कुमार और उनके मौसेरे भाई काशीचक थाना क्षेत्र के उपरावां गांव निवासी उमाशंकर बिस्तर पर बेहोश पड़े हुए थे। यह देख घर में कोहराम मच गया। तत्काल दोनों को इलाज के लिए पकरीबरावां पीएचसी ले गए, जहां दोनों को सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया गया।

नवादा में आर्मी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

सदर अस्पताल पहुंचने पर आर्मी जवान को देखते ही चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, गम्भीर हालत में उमाशंकर को विम्स रेफर कर दिया गया। परिवार के सदस्यों को यह समझ में नहीं आ रहा कि घटना कैसे हुई। दोनों रात में खाना खाकर सोने चले गए थे।

नवादा में आर्मी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

घटना शुक्रवार की रात्रि की पकरीबरावां थाना इलाके के कपसंडी गांव की बताई जा रही है, जहां कपसंडी निवासी स्व. रामबृक्ष यादव के 26 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार की मौत हुई है। शनिवार की सुबह परिजनों को इस बात का तब पता चला जब दोनों भाई सुबह में देर तक कमरे से बाहर नहीं निकले। परिजनों ने दरवाजा खोला तो वे अवाक रह गए। दोनों बिस्तर पर बेसुध पड़े थे।

दोनों रात में खाना खाकर सोने चले गए थे।

नवादा में आर्मी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

आर्मी मैन मुकेश कुमार एवं उसके मौसेरे भाई उमाशंकर शुक्रवार की संध्या सपरिवार खाना खाए थे। रात में दोनों एक कमरे में सोने चले गए थे। रात में बंद कमरे में ही घटना घटी। सुबह परिजनों को दोनों बेसुध मिले। मिल रही जानकरी के अनुसार घर में अंगीठी जलाई गई थी। संभवतः धुएं के कारण दम घुटने से घटना घटी है। फिलहाल मामला जो हो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट एवं पुलिस के अनुसंधान में मामले का खुलासा हो पाएगा।

शुक्रवार को ही छुट्टी पर गांव आया था जवान

आर्मी मैन मुकेश कुमार शुक्रवार को ही छुट्टी पर गांव आया था। बंटायेदार से धान बंटवारा को लिए वह गांव कपसंडी आया था। सबकुछ ठीक-ठाक ही था। रात में इस तरह की घटना घटी और आर्मी मैन को इस दुनिया से विदा होना पड़ा। वहीं, उसके मौसेरे भाई को नवादा सदर अस्पताल से वर्द्धमान इंस्टिच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पावापुरी रेफर कर दिया गया, जहां वह जिंदगी व मौत से जूझ रहा है। मृतक मुकेश चार भाई एवं तीन बहन है मुकेश भाई में दूसरा नंबर पे थे। चर्चा इस बात की है दोनों ने कुछ नशीले पदार्थ का सेवन किया था हालांकि इसकी पुष्टि अंत्य परीक्षण के बाद ही पता चल पाएगा।

 रो-रो कर मां का बुरा हाल 

देर रात जब जवान बेटे की लाश घर पहुंचते ही मां नीरू देवी बेसुध हो गए और और होश में आने के बाद दहाड़ मारकर रो रहे थे। इस मंजर को देखकर गांव के सभी लोगों के आंख में आंसू थे। मुकेश के भाई व बहनों का भी रो रो कर बुरा हाल हो गया। मौत की खबर से पूरा गांव गमगीन हो गया।

आगे पढ़ें: बिहार के एक बुजुर्ग ने 11 बार लिया कोरोना वैक्सीन का डोज, बताया इस वजह से बार-बार ले रहे टीका

इस मामले में जानकारी मिली है आर्मी जवान की संदिग्ध मौत हुई एवं एक गंभीर हालत में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। मामले को लेकर पुलिस जाँच पड़ताल शुरू कर दिया है। प्रथम दृष्टया धुएं के कारण दम घुटने से घटना घटी है। मामला जो भी है पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही खुलासा हो पाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.