बिहार खबरें

बिहार के अलग-अलग जिलों में इन दिनों किसी न किसी भ्रष्टाचारी धनकुबेरों के खिलाफ कार्रवाई देखने को मिल रही है। बीते दिनों समस्तीपुर में सीओ और थानेदार के खिलाफ घूस लेने के आरोप में कार्रवाई के बाद अब ताजा मामला सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से आ रहा है, नालंदा में सरकारी स्कूल के शिक्षक के पास एक करोड़ कैश और सोने की ईटें बरामद ,इनकम टैक्स के अधिकारी हुए हैरान।

नालंदा में सरकारी स्कूल के शिक्षक के पास एक करोड़ कैश और सोने की ईटें बरामद

नालंदा में सरकारी स्कूल के शिक्षक के पास एक करोड़ कैश और सोने की ईटें बरामद

मिली जानकारी के अनुसार नालंदा (Nalanda) जिले के थरथरी प्रखंड के मिडिल स्कूल भहतर में पदस्थापित शिक्षक नीरज कुमार शर्मा के पटना स्थित घर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई तो उनके पास अकूत संपत्ति होने का खुलासा हुआ। बताया जाता है कि इनकम टैक्स (Income Tax) की इस रेड में धनकुबेर शिक्षक के बैंक लॉकर में एक करोड़ रुपये नगद के साथ-साथ दो किलो सोना (Gold Brick) होने की जानकारी मिली।

नालंदा में सरकारी स्कूल के शिक्षक के पास एक करोड़ कैश और सोने की ईटें बरामद

सरकारी स्कूल के शिक्षक के बैंक लॉकर (Bank Locker) में इतनी बड़ी राशि मिलने के बाद से इनकम टैक्स के अधिकारी भी हैरान हैं। शिक्षक नीरज कुमार शर्मा भी इस संपत्ति का स्त्रोत बता नहीं पा रहे हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में शिक्षक को अपनी संपत्ति का ब्योरा देने के लिए एक महीने का समय दिया गया है।

बैंक लॉकर से मिली 250 ग्राम वजन के सोने की चार ईंटें

बताया जा रहा है कि थरथरी प्रखंड के एक सरकारी हाइस्कूल के शिक्षक नीरज कुमार के बैंक लॉकर से एक करोड़ कैश और दो किलो सोना के साथ कई अन्य अहम दस्तावेज मिले हैं। बताया जाता है कि पटना के बहादुरपुर इलाके में मौजूद SBI की शाखा में उनके नाम से मौजूद लॉकर को आयकर अधिकारियों ने बुधवार को खोला, तो इसमें 250 ग्राम वजन की सोने की चार ईंटें मिलीं और साथ ही एक करोड़ कैश भी मिला।

आगे पढ़ें: पटना AIIMS तैयार कर रहा गंजापन दूर करने बाला हेलमेट, इस ट्रीटमेंट में 3 से 4 माह में दूर हो जाएगा गंजापन

बताया यह भी जाता है कि यह रकम दो हजार रुपये के नोट के बंडलों में था। इसके साथ कुछ अन्य दस्तावेज भी मिले हैं, जिसकी जांच चल रही है। शिक्षक नीरज कुमार शर्मा नवरचना कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक राकेश कुमार सिंह के रिश्तेदार हैं। बताया जाता है कि यह रुपये उनके भी हो सकते हैं, लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई दस्तावेज़ नहीं मिला है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.