बिहार खबरें

मुजफ्फरपुर: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के दो शहरों मुजफ्फरपुर और पटना से सामने आ रही है जहां एक धनकुबेर डीटीओ यानी जिला परिवहन पदाधिकारी (Muzaffarpur Chhapra DTO Raid) के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। दरअसल डीटीओ राजेश लाल के खिलाफ निगरानी विभाग में मामला दर्ज है उसी पर यह कार्रवाई चल रही है। निगरानी विभाग (Vigilance Raid) की अलग-अलग टीमें आय से अधिक संपत्ति के मामले में राजेश लाल के पटना और मुजफ्फरपुर के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Muzaffarpur Chhapra DTO Raid

विजिलेंस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि विलिजेंस टीम को उनके कंकड़बाग स्थित आवास से 50 लाख रुपए कैश और सोने के बिस्कूट सहित कई कीमती सामान मिले हैं। पटना के कंकड़बाग में 2 फ्लैट के अलावा मुजफ्फरपुर में भी छापेमारी चल रही है।

आगे पढ़ें: आरा: हथियार के साथ गिरफ्तार बदमाश ने दरोगा को खुलेआम दे डाली धमकी, जेल से निकलते ही सबसे पहले तुझे गोली मारूंग

इसके अलावा कई तरह के जमीन के कागजात भी विजिलेंस को मिले हैं। वि‍जिलेंस अधिकारियों ने अभी तक अधिकारिक रूप से इस छापामारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। अधिकारियों की ओर से सिर्फ इतना ही बताया गया है कि पटना समेत कई जगहों पर कार्रवाई चल रही है। कार्रवाई पूरी होने के बाद विस्‍तृत जानकारी दी जाएगी।

Muzaffarpur Chhapra DTO Raid, नगदी और अन्‍य कीमती सामानों की बरामदगी

Muzaffarpur Chhapra DTO Raid

गौरतलब है कि रजनीश लाल के पास मुजफ्फरपुर डीटीओ के अलावा छपरा डीटीओ का भी चार्ज है। दो-दो जगह तैनात डीटीओ के ठिकानों से अब इतनी बड़ी मात्रा में नगदी और अन्‍य कीमती सामानों की बरामदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। विजिलेंस टीम इस मामले के विभिन्‍न पहलुओं को खंगालने का प्रयास कर रही है।

आगे पढ़ें: पटना के अस्पताल में एक सनसनीखेज खुलासा, डॉक्टर सहित तीन गिरफ्तार

दरअसल डीटीओ कार्यालय से पिछले दिनों फर्जी रजिस्ट्रेशन कार्ड बरामद हुए थे। गाड़ियों की खरीद बिक्री में भी धांधली का खुलासा हुआ था जानकारी के मुताबिक डीटीओ कार्यालय के सहकर्मी फिलहाल जेल में बंद हैं।

आगे पढ़ें: सनी लियोनी के बाद अब साउथ की सुपरस्टार ने पास की बिहार STET परीक्षा, तेजस्वी ने ट्वीट कर रिजल्ट पर चुटकी ली

पटना के अलावा मुजफ्फरपुर में ब्रह्मपुरा थाना दाउदपुर कोठी मोहल्ले में डीटीओ राजेश लाल का आवास है जहां बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ छापामारी हो रही है। इस दल में शामिल डीएसपी निगरानी कन्हैया प्रसाद ने बताया कि डीटीओ राजेश लाल के पटना आवास पर उससे पूछताछ हो रही है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.