बिहार खबरें

Munger News Today: बिहार के मुंगेर में खेल-खेल में आठ साल एक बच्‍ची के गले में सीटी अटक गई। बच्‍ची की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मुंगेर के असरगंज थाना के चोरगांव के रहने वाले रामजी ठाकुर की आठ साल की बेटी खुश्‍बू कुमारी प्‍लास्टिक की सीटी बजा-बजाकर खेल रही थी।

Munger News Today

इसी दौरान अचानक सीटी बच्‍ची के गले में अटक गई। सीटी फंसने से बच्‍ची तड़पने लगी। बच्‍ची ने किसी तरह से अपनी मां को यह बात बताई। यह सुनते ही परिवारीजनों के होश उड़ गए। घरवाले, आनन-फानन उसे लेकर असरगंज प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र से गए।

आगे पढ़े: गोपालगंज में स्कूटी से स्कूल जा रहे दसवीं के छात्र का अपरहण, जांच में जुटी पुलिस

असरगंज प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ विपिन कुमार ने उसे मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया। जिसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया। लेकिन पटना जाने के रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

आगे पढ़े: बिहार में सभी मरीजों को अस्‍पताल जाने के लिए मिलेंगे फ्री एंबुलेंस सेवा, आइए जानते हैं इसकी शर्तें

परिजनों का आरोप है कि प्रखंड के अस्तपताल प्रभारी ने एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं की जिस कारण वे लोग टेम्पू से भागलपुर मायागंज अस्तपताल पहुंचे। लेकिन वहां के डॉक्टर ने बच्‍ची को पटना रेफर कर दिया लेकिन पटना ले जाते समय रास्‍ते में बच्‍ची की मौत हो गई।

आगे पढ़ें: बिहार के मोतिहारी में हाथरस जैसा कांड फिर से दोहराया गया, नाबालिग के साथ रेप के बाद शव को जबरन जलाया

Munger News परिजनों ने एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं कराने का आरोप लगाया

बच्‍ची के परिवारीजनों ने आरोप लगाया कि प्रखंड के अस्पताल प्रभारी ने एम्बुलेंस की व्यवस्था नहीं की। बच्ची को टेम्‍पो से भागलपुर मायागंज अस्तपताल ले जाया गया। वहां के डॉक्‍टरों ने बच्‍ची को अकबरनगर अस्‍पताल भेज दिया। सरकारी अस्‍पतालों का रवैया देखते हुए बच्‍ची को लेकर उसके परिवारीजन काफी देर तक भागलपुर के प्राइवेट अस्‍पतालों के भी चक्‍कर लगाते रहे। अंत में पटना ले जाने के रास्‍ते में बच्‍ची की दर्दनाक मौत हो गई।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *