बिहार खबरें

बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने गुरुवार को ही पद संभाला था। करीब 3 घंटे बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। चौधरी ने नीतीश कुमार के साथ 10 नवंबर को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली थी। मेवालाल चौधरी भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण विरोधी दलों के निशाने पर हैं। इस बीच मेवालाल चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं उनके इस्तीफे का लिफाफा राज भवन पहुंच गया है।

मेवालाल चौधरी को कैबिनेट में शामिल करने का फैसला नीतीश सरकार के लिए किरकिरी माना जा रहा था। दरअसल नई सरकार में दो चौधरी तो तय थे।  विजय कुमार चौधरी और अशोक चौधरी मेवालाल चौधरी का नाम चौंकाने वाला था। 2010 में जब वो बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के कुलपति थे। तब उन पर भर्ती घोटाले का आरोप लगा था। इसके चलते उन्हें अपनी कुर्सी तक गंवानी पड़ी थी।

इस बार मुंगेर तारापुर के सीट से जीते

इस बार फिर से मुंगेर की तारापुर सीट से जीतकर वो विधायक बने हैं, और अब शिक्षा मंत्री बना दिए गए। नई नीतिश सरकार नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है। इनमें से सात नेता बीजेपी कोटे और पांच नेता जेडीयू कोटे से मंत्री बने है।

मेवालाल ने नियुक्ति घोटाले की बात कबूली

कहा जाता है कि पटना हाई कोर्ट के पूर्व जज एसएमएम आलम की जांच कमेटी के सामने मेवालाल ने कबूल किया था, कि उन्होंने नियुक्तियों की पक्षपात किया और उन्होंने उम्मीदवारों के लिए रिमार्क्स, वायवा और एग्रीमेंट कॉलम खुद भरा था। यह घोटाला कब सामने आया था। जब नेट में फेल हो चुके 30 से ज्यादा उम्मीदवारों का चयन किया गया था।

मेवालाल के इस्तीफे के बाद विपक्ष ने एक बार फिर नीतीश सरकार पर हमलावर कर दिया है। आरजेडी नेता नवल किशोर सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार रबर स्टांप मुख्यमंत्री बन गए हैं। तीसरे नंबर की पार्टी होने पर भी उन्हे मुख्यमंत्री बनाया गया है। बीजेपी भ्रष्टाचारियों के साथ देती है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *