बिहार खबरें

बिहार: पटना सिटी मेंं खाजेकला थाना क्षेत्र के मुगलपुरा मोहल्ले में ससुराल वालों के तानो से तंग आकर एक विवाहिता ने मौत को लगाया गले । महिला ने अपने बेडरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी (Patna Suicide Case) कर ली। परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH Patna) भेज दिया है। मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

पटना में तानो से तंग आकर विवाहिता ने मौत को लगाया गले

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें महिला ने सास, ननद और पति पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने की बात लिखी है। महिला ने अपने छोटे बच्चों का भी जिक्र किया है और पति को दूसरी शादी न करने को कहा है।

आगे पढ़ें: सुदर्शन न्यूज़ चैनल के पत्रकार की गला रेत कर हत्या, गड्ढे में मिला शव, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

मृतका की पहचान गुंजेश्वरी कुमारी के तौर पर हुई है। बताया जाता है कि 2016 में मृतका की शादी निशिकांत कुमार के साथ हुई थी। परिजनों का कहना है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बेटी की चार साल की एक अर्ध विक्षिप्त बेटी है। इसे लेकर ससुरालवाले लगातार उसे ताना मारा करते थे। जिससे वह काफी हताश और निराश रहती थी।

पटना में तानो से तंग आकर विवाहिता ने मौत को लगाया गले, सुसाइड नोट में महिला ने ये लिखा

पटना में तानो से तंग आकर विवाहिता ने मौत को लगाया गले

सुसाइड नोट में महिला ने लिखा है, ‘बाय बेटा, मम्मा आपसे बहुत प्यार करती थी।’ वहीं अपनी विक्षिप्त बेटी को लेकर महिला ने लिखा है, ‘नहीं मालूम मेरे मरने के बाद तुम्हारा क्या है। अगर ऊपर जाने के बाद भगवान से बात होती है तो हम भगवान से बोलेंगे, नहीं तो लड़ भी लेंगे लेकिन तुम्हें ठीक कर दें। जा रही है तुम्हारी मम्मा मेरा बच्चा।’ महिला ने पति को दूसरी शादी न करने और बच्चों को पालने के लिए कहा है।

आगे पढ़ें: छपरा: शर्मनाक पिता के मरने पर बेटे ने मनाया जश्न, बार बालाओं को बुलाकर लगवाए अश्लील गानों पर ठुमके, क्या है पुरा मामला

मृतका के भाई अमरनाथ कुमार ने ससुराल वालों पर हत्या कर शव को आत्महत्या का स्वरूप दिए जाने और हत्या के बाद शव को फांसी से लटकाए जाने की बात दोहराई है। पूरे मामले में पूछे जाने पर पुलिस ने अनुसंधान की बात कहते हुए हुए जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है। पुलिस ने आत्महत्या की इस घटना के बाद आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है, जिससे कड़ी पूछताछ चल रही है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहन छानबीन में जुटी है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.