बिहार खबरें

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर LIC Policy holder को अपनी ऐसी पॉलिसी को फिर चालू करने का अवसर दिया जो किसी वजह से बीच में ही बंद हो गई। बंद एलआईसी को फिर से चालू करने के लिए 7 जनवरी से 6 मार्च तक विशेष अभियान चलाने की घोषणा की है। इससे उन लोगों के पास मौका है कि वो अपने बंद हो चुकी पॉलिसी एक बार फिर से रिवाइव कर सकें जिनकी पॉलिसी किन्ही कारणों से बंद हो चुकी है। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तों को पूरा भी करना होगा। एलआईसी ने इसके लिए 1526 सेटेलाइट ऑफिसो को भी अधिकृत किया है। जहां से इन पॉलिसी को रिवाइव किया जा सकता है, और यहां स्पेशल मेडिकल टेस्ट की भी जरूरत नहीं होगी।

LIC Policy holder

LIC ने बयान में कहा कि विशेष पुनरोद्धार अभियान के तहत कुछ नियम और शर्तें के साथ विशेष पात्र योजनाओं को प्रीमियम का भुगतान नहीं किए जाने की तारीख से 5 साल के भीतर फिर चालू करने की अनुमति दी जाएगी। पात्रता के अनुसार स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों पर भी कुछ रियायत दी जाएगी। एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए इसी तरह का अभियान 10 अगस्त से 9 अक्टूबर 2020 तक भी चलाया था। बयान में कहा गया है कि पॉलिसी धारकों को विलंब शुल्क पर 20% या 2000 रुपए की छूट मिलेगी। वहीं सालाना प्रीमियम एक लाख से 3 लाख रुपए होने पर 25% की छूट मिलेगी। इस कैंपेन के तहत वो ही पॉलिसी रिवाइव की जा सकेगी, जो प्रीमियम जमा करने टर्म में ही लैप्स हुई है, और इसकी पॉलिसी टर्म पूरी नहीं हुई है। इसके लिए अंतिम तारीख रिवाइवल की तारीख होगी।  https://www.biharkhabre.com/बिहार-में-अपरहण-कर-विवाह/

LIC Policy holder का जल्द आएगा आईपीओ

उम्मीद की जा रही है कि 2021 आईपीओ के लिहाज से काफी बेहतर साबित होगी। इस साल कम से कम 15 कंपनियां अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है। देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी का आईपीओ भी इस साल आ सकता है, जो अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है।

इस कैंपेन से उन पॉलिसी होल्डर को लाभ मिल सकेगा, जो किन्ही कारणों से अपना प्रीमियम नहीं जमा कर सके, और उनके पॉलिसी लैप्स हो गई। जानकारों का कहना है कि इंश्योरेंस कवर रिस्टोर करने के लिए पुराने पॉलिसी रिवाइव करना एक बेहतर फैसला होता है। ऐसे में कैंपेन एक अच्छा मौका है। वर्तमान में एलआईसी के पास देश भर से करीब 30 करोड़ ग्राहक है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *