बिहार खबरें

पटना: बुधवार को बिहार के नालंदा में जमीन विवाद को लेकर 5 लोगों की गोली मारकर हत्या । जबकि दो लोग जख्मी है। यह घटना जिले के छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव की है। दो पटीदारों (गोतिया) के बीच जमीन विवाद को लेकर बुधवार को गोलीबारी हुई है। जिसमें पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई व दो लोगों के बुरी तरह से घायल होने की सूचना है। घायलों को अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर में इलाज के बाद पावापुरी विम्स रेफर कर दिया गया। पुलिस घायलों और मृतकों के नाम के बारे में कुछ नहीं बता रही है।  घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया हैं।

बिहार के नालंदा में जमीन विवाद को लेकर 5 लोगों की गोली मारकर हत्या

बिहार के नालंदा में जमीन विवाद को लेकर 5 लोगों की गोली मारकर हत्या

बिहार के नालंदा में जमीन विवाद को लेकर 5 लोगों की गोली मारकर हत्या

इधर घटना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस घटना घटनास्थल पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। ग्रामीणों की मानें तो एक पक्ष के लोग खेत की जुताई कर रहे थे। तभी दूसरे पक्ष के दर्जनों हथियारबंद लोग वहां पहुंचे।

घटनास्थल पर पहुंची कई थानों कि पुलिस

बिहार के नालंदा में जमीन विवाद को लेकर 5 लोगों की गोली मारकर हत्या

दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हुई और हथियार बंद लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।इससे मौके पर ही पांच लोगों की मौत हो गई। तीन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया है। उसमें से भी एक की मौत की बात कही जा रही है। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ है। कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी है।

आगे पढ़ें: भागलपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की मिली धमकी, स्टेशन परिसर में देर रात मचा हड़कंप

बिहार में जमीन विवाद को लेकर लगातार हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। सीएम नीतीश कुमार ने भी हाल ही में कानून- व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान जमीन विवाद को लेकर हो रही हत्याओं पर चिंता जताई थी।

आगे पढ़ें: मधेपुर में प्रेमी के साथ मिलकर तीन बच्चों की मां ने की पति की हत्या, पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

कुछ जानकारों का कहना है कि बिहार में ज्यादातर हत्याएं जमीन की वजह से हो रही है। हालांकि सरकार के स्तर से कई सुधार किए गए मगर विवादों की संख्या में कोई कमी नहीं आ रही है। कागजातों का डिजिटाइजेशन तो किया जा रहा है, मगर अबतक सब आधे-अधूरा पड़ा हुआ है। लोगों को अब एक ही काम दो-दो बार कराना पड़ रहा है। एक बार ऑनलाइन और दूसरी बार ऑफलाइन।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.