बिहार खबरें

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को रांची के रिम्स डायरेक्टर के कैली बंगले से वापस रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। लालू को 5 अगस्त 2020 को कोविड़ संक्रमण के डर से रिम्स के केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया था। जबकि रिम्स के डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद मोरहाबादी स्टेट गेस्ट हाउस में रह रहे हैं।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज हम बंगले से रिम्स के पेइंग वार्ड संख्या 11 में शिफ्ट किया गया। इस दौरान यादव के चेहरे पर तनाव साफ तौर पर दिख रहा था। इससे पूर्व राजद अध्यक्ष और बिहार के एक विधायक से बातचीत का कथित वीडियो वायरल होने के बाद एक ओर जहां जेल महारक्षक की ओर से रिपोर्ट मांगी गई है।

भाजपा विधायक ललन पासवान ने किया केस

वायरल वीडियो में मामले में भाजपा के विधायक ललन पासवान ने पटना के निगरानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि लालू यादव ने कॉल कर उन्हें प्रलोभन देने की कोशिश की थी। इस वजह से उनके ऊपर आईपीसी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

इधर ऑडियो वायरल होने के बाद भाजपा के एक नेता की ओर से झारखंड उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दायर की गई है। उच्च न्यायालय के अधिवक्ता राजीव कुमार ने बताया कि, याचिका में जेल मैनुअल की उच्च स्तरीय जांच और मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई का आग्रह किया गया।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत की

दूसरी तरफ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि लालू यादव ने उनसे बात करने की कोशिश की थी। हालांकि मैंने बात नहीं की, उन्होंने कहा कि लालू ने मेरे विधायकों को भी प्रलोभन दिया था। माझी ने सुशील मोदी के आरोपों को सही करार दिया, और कहा कि मुझे तो प्रोटेम स्पीकर बनने से पहले और बाद भी तरह-तरह के ऑफर मिले थे। उन्होंने कहा कि हमारे लोगों के पास एनडीए सरकार गिराने के बाद मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री पद तक के प्रलोभन दिए गए। माझी ने कहा कि लालू की इस तरह की राजनीति करने की आदत है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *