बिहार खबरें

कंकड़बाग के अशोक नगर के रोड नंबर 11 स्थित एक निजी क्लीनिक पर किडनी निकालने का आरोप लगा है। बेगूसराय के रहने वाले मरीज ने आरोप लगाया है कि वह अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन कराने के लिए भर्ती हुआ था। बायी किडनी में पथरी के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने पथरी के बदले दाएं किडनी निकाल दिया। ऑपरेशन के बाद जब अस्पताल ने स्वजनो को किडनी सौंपा तो हंगामा हो गया।

बेगूसराय के रहने वाले थे

पूरा मामला कंकड़बाग के रोड नंबर 11 पर स्थित एक नर्सिंग होम का है। जानकारी के मुताबिक 4 दिन पहले एक युवक बेगूसराय से आया था, और पेट में दर्द के बाद यहां भर्ती हुआ था। डॉक्टरों ने कहा कि उसके पेट में स्टोन है। ऑपरेशन करके इसे निकालना पड़ेगा। लेकिन ऑपरेशन के बाद परिजनों को पता चला कि डॉक्टरों ने मरीज के स्टोन की जगह किडनी निकाल दिया है।

पुलिस की छानबीन

परिजनों ने किडनी निकालने की बात पर जब हंगामा करना शुरू किया तो आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए, बाद में स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, और पुलिस ने पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन की, पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की और बाद में उनके आरोपों के आधार पर अस्पताल प्रबंधन के अलावा वहां के कर्मचारियों से बातचीत की ।

भाकपा माले नेता आगे आए

भाकपा माले ने किडनी के डॉक्टर दंपति को गिरफ्तार करने वह हॉस्पिटल को सील करने की मांग की है। पार्टी के नेता माले नेता रणविजय कुमार, पन्नलाल सिंह, श्याम प्रसाद साव, अरविंद प्रसाद, चंद्रवंशी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की।

डॉक्टरों का कहना

घटना की बाबत बीजीबी हॉस्पिटल के निर्देशक डॉ पीके जैन कहते हैं कि युवक की दोनों किडनी में स्टोन थे, और पेशाब के साथ खून आ रहा था। जांच में सिर्फ बाई ओर दिक्कत का पता चला। सर्जरी के समय दाई किडनी में भी पथरी दिखी। किडनी में नलियों का गुच्छा उलझने से खून बंद नहीं हो रहा था। ऐसे में जान बचाने के लिए किडनी निकालने पड़ी। ऑपरेशन के बाद ही परिजन हंगामा मचाने लगे परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर बाई तरफ से किडनी निकाल ली, और मरीज उसी अस्पताल में भर्ती है जहां ऑपरेशन कराया गया था।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *