बिहार खबरें

झारखंड (Jharkhand) के रामगढ़ में बस व कार में भीषण टक्‍कर से लगी आग । रामगढ़ (Ramgarh) जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र में मुरबंदा लारी के पास एक बस (Bus) और कार (Car) में आमने-सामने टक्कर हो गई। बुधवार को हुई इस भीषण टक्कर में बस कार पर चढ़ गई। इसके बाद दोनों वाहनों से आग की लपटें उठनें लगीं. इस हादसे में कई लोग वाहनों में फंस गए। कार में पांच लोग सवार थे, जो जिंदा जल गए। बताया जाता है कि मृतक एक ही परिवार के हैं। वे रजरप्‍पा मंदिर में पूजा कर पटना लौट रहे थे। सभी बिहार के बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना पर राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया।

रामगढ़-बोकारो हाईवे पर घंटों ट्रैफिक जाम

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह धनबाद से रांची जा रही एक बस (Bus From Dhanbad to Ranchi) रजरप्‍पा से पटना जा रही वैगन-आर कार (Car from Bokaro) से टकरा गई। दुर्घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना के बाद कार का दरवाजा नहीं खुल सका। इसी बीच उसमें आग लग गई।

झारखंड के रामगढ़ में बस व कार में भीषण टक्‍कर से लगी आग

जानकारी के मुताबिक महाराजा नामक यात्री बस रामगढ़ से धनबाद जा रही थी। वहीं, हादसे में वैगन आर कार पर सवार पांच लोगों की मौत हो गई है। सभी मृतक पटना के बेउर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा गांव के रहने वाले थे। मृतकों में से चार की शिनाख्त किशोर कुमार, गोलू कुमार, मुन्ना व आलोक के रूप में की गई है। जबकि, बुरी तरह जल गए एक व्यक्ति की पहचान अभी नहीं हो पाई है। कार आलोक रौशन के नाम से (रजिस्‍ट्रेशन नंबर: बीआर01बीडी6318) है।

रामगढ़-बोकारो हाईवे पर घंटों ट्रैफिक जाम

हालांकि बस के अगले हिस्से में आग लगते ही अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना के बाद अफरा-तफरी में सवार यात्री बस से उतर कर किसी तरह से जान बचाई। घटना के वक्त यहां जोरदार बारिश हो रही थी। बारिश की वजह से मौके पर घटनास्थल पर स्थानीय लोग सामने नहीं आ पा रहे थे। घटना की सूचना पाकर रजरप्पा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विपिन कुमार सदल-बल मौके पर पहुंच गए। धू-धू कर जलते बस में लगी आग पर काबू पाने के लिए रामगढ़ से दमकल टीम को बुलाया गया है। घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमी हुई है।

आगे पढ़ें: Muzaffarpur Cylinder Blast: गैस सिलेंडर फटने से माँ समेत तीन बच्चों की मौत, खाना बनाने के दौरान हुआ हादसा

सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और दोनों वाहनों में लगी आग को बुझाया गया। पुलिस ने इस हादसे में मारे गए लोगों के शवों को अपने कब्‍जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। सड़क दुर्घटना के बाद यह मार्ग भी बाधित हो गया, जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इससे आमलोगों को अपने गंतव्‍य तक जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.