बिहार खबरें

Iron nail found in chowmin: आरा शहर के रेस्टोरेंट में ग्राहकों से पैसे तो पूरे वसूले जा रहे हैं पर मिलावटी पनीर का जायका तैयार कर परोसा जा रहा है। इसका खुलासा शनिवार को तब हुआ, जब खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने जांच के दौरान इस तरह का मामला पकड़ा। दरअसल खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पास ऑनलाइन कंज्यूमर ग्रिवांस के माध्यम से कलकत्ता बिरयानी रेस्टोरेंट के बारे में शिकायत दर्ज करायी गयी थी।

Iron nail found in chowmin

Iron nail found in chowmin चाउमिन में कांटी मिलने से हुई थी शिकायत

शिकायत में कहा गया था कि चाउमिन में कांटी (लोहे की कील) मिली थी। हालांकि जांच के दौरान ग्राहक की ओर से की गई शिकायत संदिग्ध मालूम हुई। चाउमिन जोमैटो से मंगाया गया था। प्रारंभिक जांच में पैसा वापस का मामला प्रतीत हुआ। फिर भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय कुमार ने रेस्टोरेंट का पूरा निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रतिष्ठान में पाया गया पनीर जांच के बाद नकली पाया।

Iron nail found in chowmin

लिहाजा प्रतिष्ठान में रखे पांच किलो पनीर को नष्ट कर दिया गया।निरीक्षण में प्रतिष्ठान का निबंधन पाया गया, जबकि नियमानुसार लाइसेंस लेना चाहिए। लिहाजा 10 दिनों की नोटिस देकर लाइसेंस लेने का निर्देश दिया गया। लाइसेंस नहीं लेने पर रेस्टोरेंट भी बंद कर दिया जायेगा।

आगे पढ़ें: पश्चिमी चंपारण में दो दिनों में संदिग्ध हालात में 16 लोगों की मौत, इलाके में दहशत का माहौल

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सभी दुकानदार को कोविड-19 का टीकाकरण कराने का दिया निर्देश

कोविड-19 के संम्भावित तीसरे चरण को ले खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सभी रेस्टोरेंट, मिठाई दुकानदार और सभी खाद्य विक्रेता को निर्देश दिया गया है कि सभी प्रकार के खाद्य करोबारी को कोविड-19 का टीकाकरण करवा लें। टीकाकरण की रिपोर्ट दुकान में रखने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट नहीं पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने नवादा थाना क्षेत्र के बिहारी मिल व्यापार मंडल गली में स्थित अंबिका स्वीट्स मिठाई निर्माता के प्रतिष्ठान पर सदर एसडीओ के निर्देश पर औचक छापेमारी की गई।

आगे पढ़ें: वरमाला दूल्हे के गले में डालते ही हुई हर्ष फायरिंग, दुल्‍हन के पैर लगी गोली, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

निरीक्षण के क्रम में प्रतिष्ठान का एफएसएसएआई लाइसेंस सही पाया, लेकिन लाइसेंस की शर्त का अनुपालन नहीं किया जा रहा था। इसके बाद 14 दिनों की नोटिस दे कर प्रतिष्ठान की सफाई व  हाइजिन सुधार करने का निर्देश दिया गया। 15वें दिन निर्देश का अनुपालन नहीं किया गया तो लाइसेंस निरस्त कर प्रतिष्ठान बंद कर दिया जाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.