बिहार खबरें

Google Search new update: हम सभी किसी भी चीज के बारे में जानने के लिए सबसे पहले गूगल (Google) का सहारा लेते हैं। लेकिन सर्चिंग के दौरान हमारे सामने इतने रिजल्ट आ जाते हैं कि हमारे लिए जानकारी जुटाना मुश्किल हो जाता है। इस स्थिति को ध्यान में रखकर गूगल ने सर्च रिजल्ट से जुड़ी ऐसी जानकारी का खुलासा किया है, जिससे यूजर्स को पता चल जाएगा कि उन्हें मिलान करने वाले कीवर्ड’ और ‘संबंधित शब्द’ के साथ-साथ स्थानीय क्षेत्र के आस-पास की अन्य वेबसाइट क्यों दिख रही हैं।

Google Search new update

Mashable इंडिया की खबर में कहा गया

दरअसल, Mashable इंडिया की खबर में कहा गया है कि गूगल ने सर्चिंग एल्गोरिदम की पीछे की तकनीक का खुलासा किया है। कंपनी के मुताबिक, सर्चिंग पैनल को इस तरह अपग्रेड किया गया है जिससे यूजर्स को बेहतर रिजल्ट मिलेंगे। इतना ही नहीं पैनल के जरिए यूजर्स को बेहतर परिणाम खोजने के लिए टिप्स दिए जाएंगे।

Google Search new update

जब यूजर्स गूगल पर किसी भी चीज के बारे में जानने के लिए सर्च करेंगे, तब उन्हें सर्च रिजल्ट के राइट कॉर्नर पर तीन डॉट दिखाई देंगे। उनपर क्लिक करते ही यूजर्स About this result पैनल पर पहुंच जाएंगे, जहां उन्हें रिजल्ट के स्रोत की जानकारी मिलेगी। कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

आगे पढ़ें: Personal loan from Google play: गूगल ने play store से हटाए कई पर्सनल लोन एप्स, आरबीआई ने जताई थी चिंता

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने About this result पैनल को फरवरी में लॉन्च किया था। तब यह पैनल यूजर्स वेबसाइट सुरक्षित है या नहीं और विकिपीडिया पर वेबसाइट की जानकारी उपलब्ध है या नहीं इस तरह की जानकारी प्रदान करता था।

Google Search new update गूगल मीट ऐप में जुड़ेगा नया फीचर

गूगल ने अप्रैल में गूगल मीट ऐप में नया फीचर जोड़ा था, जिसका नाम ऑटो-जूम फीचर है। इस फीचर की बात करें तो इसकी मदद से अन्य यूजर्स आपको वीडियो कॉल के दौरान आसानी से देख सकते हैं। कंपनी का कहना है कि जब आप मीटिंग के दौरान अपनी जगह से थोड़ा-सा भी हिलेंगे, तो ऑटो-जूम फीचर खुद-ब-खुद आपके चेहरे पर फोकस करेगा। वहीं, इस फीचर का सपोर्ट आने वाले महीनों में गूगल वर्कस्पेस में दिया जाएगा। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन पैक खरीदना होगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *