बिहार खबरें

कोरोना के बाद भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र इंटर्नशिप के लिए जाएंगे विदेश । इसे लेकर ट्रिपल आईटी विभिन्न विदेशी संस्थानों के साथ समझौता कर रहा है, ताकि यहां के छात्रों को विदेशी कंपनियों में छह से लेकर 12 माह तक इंटर्नशिप कराया जा सके। इसके लिए ट्रिपल आईटी विदेशी विश्वविद्यालय सहित संस्थानों की मदद लेगा। इसे लेकर छात्रों को भी संस्थान द्वारा संदेश भेजा जा रहा है।

भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र इंटर्नशिप के लिए जाएंगे विदेश

भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र इंटर्नशिप के लिए जाएंगे विदेश

निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने कहा कि कोरोना काल के खत्म होने के बाद ही इस प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। इसके लिए सीनेट और बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की भी अनुमति लेनी होगी। तभी बीटेक या एमटेक कर रहे छात्रों को भेजना संभव हो पाएगा। इसी कड़ी में ट्रिपल आईटी पीएचडी के एक छात्र को यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम भेजने की तैयारी में है। जहां पर छात्र मेकाटॉनिक्स विषय में शोध कार्यों में शामिल होंगे। इसे लेकर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

आगे पढ़ें: भोजपुरी स्टार खेसारीलाल यादव और शिप्रा गोयल का गाना ‘रोमांटिक राजा’ रिलीज, फैंस बोले- वाह क्या जोड़ी है

फरवरी में छात्र चले जाएंगे। रजिस्ट्रार डॉ. गौरव कुमार ने बताया कि इसके लिए यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम, ऑल्टो यूनिवर्सिटी, कर्टिन यूनिवर्सिटी मलेशिया, आई हब दिव्यसंपर्क आईआईटी रुड़की, विटी फाउंडेशन से समझौता किया गया है।

बीटेक के छात्रों को ड्यूल कॉलेज की पेशकश

भागलपुर ट्रिपल आईटी के छात्र इंटर्नशिप के लिए जाएंगे विदेश

ट्रिपल आईटी आने वाले दिनों में अपने छात्रों को ड्यूल कॉलेज की पेशकश भी देगा। इसके लिए जेईई की परीक्षा के दौरान ही इसकी सुविधा छात्रों को मुहैया कराई जाएगी। निदेशक ने कहा कि बोर्ड ऑफ गवर्नर्स से अनुमति लेने के बाद बीटेक के नामांकन के समय ही छात्रों को विदेश जाने की पेशकश दी जाएगी। इसमें छात्रों को दो साल भागलपुर ट्रिपल आईटी और दो साल विदेश के कॉलेजों में नामांकन का मौका दिया जाएगा। जो छात्र इच्छुक होंगे, उन्हें इसका मौका दिलाया जाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.