बिहार खबरें

नई दिल्ली: दुनियाभर में कमाई का तहलका मचाने वाली हॉलीवुड फ़िल्म गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग का हिंदी वर्जन (Godzilla Vs Kong Hindi Dubbed) अब अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली है। यह फ़िल्म इस साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी, मगर कोविड-19 हालात के चलते बहुत से लोग फ़िल्म का लुत्फ़ सिनेमाघरों में नहीं उठा सके। उनके लिए अब यह बढ़िया मौक़ा है।

Godzilla Vs Kong Hindi Dubbed

दो योद्धाओं गॉडजिला और किंग कॉन्ग की दुश्मनी कई सदियों से चली आ रही है और इस फिल्म में उनकी दुश्मनी का इतना खतरनाक अंदाज दिखा कि दर्शकों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली। अब ‘गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग’ को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर देखा जा सकता है। इस तरह दोनों की जंग अब दर्शकों को टीवी पर देखने को मिल सकेगी।

गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग (Godzilla Vs Kong Hindi Dubbed)’ का हिंदी वर्जन अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगा। इसके साथ ही इसको अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में भी देखा जा सकेगा। प्राइम वीडियो पर फिल्म 14 अगस्त को रिलीज होगी। इस तरह स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली बड़ी फिल्मों की फेहरिस्त में ‘गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग’ का भी नाम शामिल हो गया है। वैसे भी इस सीरीज की फैन फॉलोइंग बहुत ही जबरदस्त है।

Godzilla Vs Kong Hindi Dubbed

गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग का निर्देशन एडम विनगार्ड ने किया है। फ़िल्म में बॉबी ब्राउन और एलेक्ज़ेंडर स्कासगार्ड के साथ रिबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, शुन ओगुरी, आइज़ा गोंज़ालेज़ समेत कई बेहतरीन कलाकार अहम किरदारों में नज़र आएंगे। गॉज़िला वर्सेज़ कॉन्ग, 2017 में आयी कॉन्ग- स्कल आइलैंड और 2019 में आयी गॉडज़िला- किंग ऑफ़ द मॉन्सटर्स का सीक्वल है। यह किंग कॉन्ग फ्रेंचाइजी की 12वीं और गॉडज़िला फ्रेंचाइजी की 36वीं फ़िल्म है।

Godzilla Vs Kong Hindi Dubbed गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

यह फ़िल्म भारत में 24 मार्च को अंग्रेज़ी के अलावा तमिल-तेलुगु और हिंदी भाषाओं में 1700 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी। मिड वीक रिलीज़ होने के बावजूद फ़िल्म ने 6.40 करोड़ की बेहतरीन ओपनिंग ली थी। फ़िल्म को 9 दिनों का ओपनिंग वीक मिला था, जिसमें 40.07 करोड़ की कमाई की थी। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग की कमाई का बड़ा हिस्सा दक्षिण भारत से आया था, जहां फ़िल्म अंग्रेज़ी के साथ तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ हुई थी। भारत में कोविड-19 की स्थिति ख़राब होने से पहले फ़िल्म ने लगभग 50 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफ़िस पर कर लिया था।

आगे पढ़ें: ऐश्वर्या राय ने शुरू किया पोन्नियिन सेल्वन फिल्म की शूटिंग, ड्रीम प्रोजेक्ट को 500 करोड़ रुपए के बड़े बजट में तैयार किया जा रहा

गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग ने इस साल रिलीज़ हुई सभी बॉलीवुड फ़िल्मों को पीछे छोड़ दिया था। फ़िल्म ने दुनियाभर में भी कमाई के रिकॉर्ड बनाये और पैनडेमिक के दौरान सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बनी। गॉडज़िला वर्सेज़ कॉन्ग ने दुुनियाभर में 390 मिलियन डॉलर यानी लगभग 2900 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसने क्रिस्टोफर नोलन की टेनेट को पीछे छोड़ दिया था, जिसने 365 मिलियन डॉलर का कारोबार किया था। बता दें, प्राइम पर 12 अगस्त को शेरशाह भी रिलीज़ हो रही है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.