बिहार खबरें

FSSAI Exam Postponed: फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) की ओर से खाद्य विश्लेषक और तकनीकी अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में FSSAI की ओर से एक नोटिस जारी हुई है। नोटिस के अनुसार, 17 जनवरी से 20 जनवरी तक होने वाली कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (FSSAI CBT 2021) कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते टाल दी गई है। बता दें कि इन पदों के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया गया है। फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस वैकेंसी (FSSAI Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 233 पदों पर भर्तियां की जानी है।

FSSAI Exam Postponed

FSSAI ने नोटिस में कहा है कि, परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। इसके लिए उम्मदीवारों को ऑफिशियल वेबसाइट fssai.gov.in पर नजर रखना होगा। लिखित परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

FSSAI Recruitment Exam इन पदों पर होगी भर्ती 

फूड एनालिस्ट – 4
टेक्निकल ऑफिसर – 125
सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफिसर – 30
असिस्टेंट मैनेजर (आईटी)- 4
असिस्टेंट मैनेजर (जर्नलिज्म) – 2
असिस्टेंट – 33
हिन्दी ट्रांसलेटर – 1
पर्सनल असिस्टेंट – 19
आईटी असिस्टेंट – 3
जूनियर असिस्टेंट ग्रेड – 1

आगे पढ़ें: PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में कई पदों पर भर्तियां, जानें योग्‍यता और चयन प्रक्र‍िया

FSSAI Exam Postponed: 30 सितंबर 2021 को जारी हुआ था विज्ञापन

एफएसएसएआई ने 254 पदों पर भर्ती के लिए दो अलग-अलग भर्ती विज्ञापन 30 सितंबर 2021 को जारी किया था। इसमें एक विज्ञापन के तहत 233 पदों पर दूसरे विज्ञापन के तहत 21 पदों पर भर्ती होनी थी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 13 अक्टूबर से 12 नवंबर 2021 तक चली थी। इसके बाद सही आवेदन करने वाले आवेदकों को पिछले महीने 20 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी किया गया था। लेकिन अब परीक्षा के ठीक पहले इसे अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी के लिए नियमित तौर पर आधिकारिक वेबसाइट fssai.gov.in पर विजिट करते रहें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.