बिहार खबरें

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के डिजिटल (Digital) B2B (बिजनेस टू बिजनेस) मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) ने एक नयी क्रेडिट योजना (Credit Yojna) का ऐलान किया, जिससे किराना दुकानों को अपनी वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और अपना कारोबार बढ़ाने में मदद मिलेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) की क्रेडिट ऑफरिंग में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC FIRST Bank) के साथ साझेदारी में ‘ईजी क्रेडिट’ (Easy Credit) शामिल है और यह देश में किराना की स्थानीय समस्याओं को हल करने के लिए की गयी पहलों के अनुरूप है।

Flipkart Wholesale

फ्लिपकार्ट होलसेल | Flipkart Wholesale

Loan बिना लागत मिलेगा | Loan will be available without cost

इन नई पेशकशों के माध्यम से, किराना दुकानें आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और अन्य वित्तीय प्रौद्योगिकी संस्थानों के साथ साझेदारी में एंड-टू-एंड डिजिटल ऑनबोर्डिंग के माध्यम से शून्य लागत पर ऋण हासिल कर सकते हैं।

Flipkart Wholesale

योजना के तहत 14 दिन तक की ब्याज मुक्त अवधि के तहत 5,000 रुपये से दो लाख रुपये तक का ऋण दिया जाएगा।फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेजीडेंट और प्रमुख आदर्श मेनन ने कहा कि कंपनी का मुख्य लक्ष्य किराना और खुदरा विक्रेताओं के लिए कारोबार को आसान बनाना और उनकी वृद्धि के सफर को बढ़ावा देना है।

B2B (बिजनेस टू बिजनेस) Filipkart Loan Scheme से हल होंगी समस्‍याएं 

मेनन ने कहा, हमारा मानना है कि हमारी नयी क्रेडिट योजना उन स्थानीय चुनौतियों को हल करने के लिए तैयार की गयी है जिनका भारत में किराना दुकानें सामना करती हैं। इससे उन्हें अपने नकदी प्रवाह का प्रबंधन करने और हमारे प्लेटफॉर्म पर अपने खरीद के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी जिससे यह सुनिश्चित होगा कि पूरे B2B रिटेल इकोसिस्टम को डिजिटलीकरण के फायदा मिले।

आगे पढ़ें: National Pension Scheme: क्या है राष्ट्रीय पेंशन योजना, कैसे करें घर बैठे ऑनलाइन आवेदन, रिटायरमेंट के बाद नहीं होगी पैसों की चिंता

फ्लिपकार्ट होलसेल देश भर में 1.5 मिलियन से अधिक सदस्यों को सेवा प्रदान करता है, जिसमें किराना/खुदरा विक्रेता, होरेका (होटल, रेस्तरां और कैफेटेरिया) और कार्यालय व संस्थान शामिल हैं। फ्लिपकार्ट के थोक ग्राहकों के पास मूल्य प्रस्तावों की एक सीरीज तक पहुंच है, जिसमें फ्लिपकार्ट-आश्वासित गुणवत्ता वाले उत्पादों की एक विस्तृत सीरीज, सरल और सुविधाजनक ऑर्डर रिटर्न और आसान ऑर्डर ट्रैकिंग सुविधा और हर उत्पाद पर बेहतर मार्जिन के साथ सीधे उनकी दुकानों पर उत्पाद की डिलीवरी शामिल है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *