बिहार खबरें

सिवान: बिहार के सिवान जिले में पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने जाली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश (Fake currency printing busted in Siwan) किया है। वहीं, मौके पर से जाली नोट छापने की मशीन जब्त करने के साथ ही पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी जिले के गोरिया कोठी थाना क्षेत्र से हुई है। सिवान एसपी अभिनव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है।

Fake currency printing busted in Siwan

गिरोह के पास से पुलिस ने छह लाख के जाली नोट बरामद किए हैं। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जाली नोट छापने वाले इस गिरोह के बदमाशों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह धंधा लंबे समय से चल रहा था। यहां छपने वाले जाली नोटों को बिहार के साथ ही यूपी में भी खपाया जा रहा था। इसकी भनक मिलने के बाद यूपी पुलिस ने सिवान पुलिस से संपर्क किया था। कुछ ही दिनों में पहले बिहार के ही बक्‍सर (Buxar) जिले में जाली नोट (Fake indian currency) छापने वाले गिरोह का पता चला था।

उत्तर प्रदेश के दोस्तों के साथ करता था जाली नोटों का धंधा

बंटी कुमार ने पुलिस को बताया कि वह पहले सारण जिला के बनियापुर और गांव के आसपास के दोस्तों के साथ मिलकर जाली नोट बाजार में चलाने का धंधा करता था। इसमें उसे कमीशन मिलता था। बाद में वह नोट छापने की मशीन और कागज की व्यवस्था कर अपने ही घर में जाली नोट छापने लगा। इस गोरखधंधे में उत्तर प्रदेश के भी कुछ दोस्त उसके साथ शामिल हैं।

आगे पढ़ें: बड़ी बहन ने की अपनी ही छोटी बहन की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने किया आरोपी बहन को गिरफ्तार

जिनकी गिरफ्तारी के बाद यूपी एटीएस ने सिवान पुलिस के सहयोग से बंटी के घर पर छापेमारी की। पुलिस ने बंटी के निशानदेही पर उसके 3 सहयोगियों के ठिकानों पर भी छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनमें गोरेयाकोठी थाना के टंडवा पिपरा निवासी रंजीत कुमार, गोरेयाकोठी चमरटोली के सुरेश कुमार साह और गोपालगंज जिले के मांझागढ़ स्थित मधुसरेया निवासी संदीप कुमार शामिल हैं

Fake currency printing busted in Siwan सिवान एसपी अभिनव कुमार ने कही ये बात

Fake currency printing busted in Siwan

सिवान एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिवान जिले में जाली नोट छापे जा रहे हैं। ऐसे में महाराजगंज एसडीपीओ के नेतृत्व में कई थाने की पुलिस और एसआईटी का गठन किया। टीम ने एसडीपीओ महाराजगंज के नेतृत्व में गोरियाकोठी थाना क्षेत्र में छापामारी की, जहां से नोट छापने की मशीन, प्रिंटर सहित जाली नोट बरामद किए गए हैं। साथ ही चार लोगों की गिरफ्तरी की गई।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *