बिहार खबरें

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में एक लड़की की हत्या (Murder) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्या का आरोप मृतका की बड़ी बहन पर लगा है। पुलिस का दावा है कि मामूली बात को लेकर बड़़ी बहन अपनी ही छोटी बहन (18) की पीट-पीटकर हत्या (Elder sister killed younger sister ) कर दी। घटना सदर अनुमंडल क्षेत्र के सिंघौल ओपी क्षेत्र के वार्ड 3 की है। हालांकि स्थानीय लोगों के अनुसार आरोपी बहन प्रीति कुमारी (24) ने इस घटना को बीती रात ही अंजाम दिया था और शव को ठिकाने लगाने की फिराक में थी, लेकिन ग्रामीणों को खबर हो जाने की वजह से वह अपने मकसद में कामयाब ना हो सकी और पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रीति कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है।

Elder sister killed younger sister

मृतका के पिता की वर्षों पूर्व मौत हो चुकी है। इसके बाद मां रीना देवी पटना में रहकर झाड़ू पोछा का काम कर बच्चों की परवरिश कर रही है, वहीं बड़ी बहन भी टाउनशीप में झाड़ू पोछा का काम करती है। सिंघौल स्थित घर में दो बहनों के अलावा एक मानसिक रूप से विक्षिप्त बहन भी रहती है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पटना से लौटी मां रीना देवी के फर्द बयान पर सिंघौल पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आगे पढें: Muzaffarpur Chhapra DTO Raid: बिहार सरकार का परिवहन अधिकारी के पटना आवास समेत कई ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, 50 लाख कैश और कई कीमती सामान मिले

फर्द बयान में कहा गया है कि शालिनी मां की अनुपस्थिति में अक्सर घर से गायब रहती थी। कई बार तो दो-तीन दिनों के बाद घर लौटती थी, इससे परिवार की बदनामी हो रही थी, वहीं घर में भी बहन से अक्सर विवाद होता रहता था। बड़ी बहन की शादी कुछ वर्ष पूर्व नावकोठी में हुई, इसके बाद शालिनी अपनी मनमर्जी से घर से गायब रहने लगी।

Elder sister killed younger sister घर से गायब रहने पर हुआ विवाद

Elder sister killed younger sister

घटना का कारण बताया जाता है कि मृतक शालिनी पिछले कई दिनों से घर से गायब थी। बुधवार को जब वह वापस अपने घर आई तो बहनों से उससे गायब रहने को लेकर कहा सुनी शुरू हो गई। इसके बाद प्रीति ने घर में रखे अमरूद के डंडे से उसकी पिटाई कर दी। सिर पर गहरे जख्म के निशान भी पाया गया है। बाद में उसकी मौत हो गई। मृतका का एक भाई बड़ा है जो बाहर रहकर मजदूरी करता है। घटना के वक़्त शालिनी की मां भी घर मे मौजूद नहीं थी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

आगे पढ़ें: सनी लियोनी के बाद अब साउथ की सुपरस्टार ने पास की बिहार STET परीक्षा, तेजस्वी ने ट्वीट कर रिजल्ट पर चुटकी ली

मौके पर पहुंचे सिंघौल ओपीध्यक्ष दीपक कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं मां के बयान के आधार पर हत्यारोपित बहन को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में सिंघौल ओपीध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया गया है। मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार प्रीति कुमारी को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

चिकित्सक हरेराम कुमार ने बताया

सदर अस्पताल के चिकित्सक हरेराम कुमार ने बताया कि पिटाई के क्रम में सालनी कुमारी के सिर में गहरी चोट आने की वजह से खून जमना शुरू हो गया, जिससे मौके पर ही शालिनी कुमारी की मौत हो गई। अब पुलिस छानबीन के बाद स्पष्ट हो पाएगा की हत्या की मूल वजह क्या है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.