बिहार खबरें

बिहार: पटना में महिला से अश्लील बातचीत करने के मामले में पटना के टाउन DSP फसते दिख रहे हैं। एसए हाशमी। बिहार सरकार ने एसए हाशमी के ऊपर एक्शन लिया। सेवानिवृत्ति के बाद सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत अब विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है। डीआईजी एटीएस विकास वैभव को संचालन पदाधिकारी बनाया गया है। गृह विभाग ने इस का संकल्प जारी कर दिया है।

DSP फसते दिख रहे

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पटना के टाउन डीएसपी रहे एसए हाशमी से यह अपेक्षा की जाती है कि वह अपने बचाव में लिखित बयान देंगे। हाशमी को ये भी बताना है कि क्या वह साक्षात सुनवाई करवाना चाहते हैं। अगर कोई विटनेस है तो उन्हें प्रस्तुत करें। सेवानिवृत्ति के बाद सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत अब विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है।

DSP टाउन के पद पर जब एसए हाशमी तैनात थे। तभी उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें व एक महिला से अश्लील बातें कर रहे थे। ये ऑडियो में DSP फसते दिख रहे थे। इसकी जांच डीआईजी, ईओयू से कराई गई थी। एफएसएल जांच में ऑडियो में एसए हाशमी की आवाज होने की जांच हुई जिसमें पुष्टि हुई थी के वो आवाज एसए हाशमी की ही है। इस मामले में उनसे लिखित जवाब भी मांगा गया था।

DSP एसए हाशमी अब रिटायर हो गई

फिलहाल एसए हाशमी रिटायर हो गए हैं। राज्य सरकार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर इसे गंभीर मामला मानते हुए सेवानिवृत्ति के बाद बिहार पेंशन नियमावली के तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है। डीआईजी विकास वैभव संचालन पदाधिकारी बनाए गए हैं।

वहीं एक अन्य मामले में हिलासा के तत्कालीन एसडीपीओ मत्तफिक अहमद को पर्यवेक्षण में लापरवाही के लिए संचयी प्रभाव से 3 वेतनवृद्धि पर रोक की सजा दी गई है। इस मामले में उनके द्वारा दिए गए पुनविर्लोकल अभ्यावेदन को सरकार ने खारिज कर दिया है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *