बिहार खबरें

बिहार में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी 28 फरवरी तक रद्द । कोरोना वायरस के अप्रत्याशित रुप से बढते संक्रमण के रोकथाम एवं इसके निरोधात्मक उपाय हेतु विशेष चौकसी एवं निगरानी की आवश्यकता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है। 28 फरवरी, 2022 तक सभी डॉक्टरों व कर्मियों की छुट्टी रद्द की गयी है। इस संबंध में विभाग की विशेष कार्य पदाधिकारी रेणु कुमार ने जारी किया।

बिहार में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी 28 फरवरी तक रद्द

बिहार में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी 28 फरवरी तक रद्द

स्वास्थ्य विभाग ने इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। साथ ही सभी जिलों को निर्देश दिया गया है कि जितने भी चिकित्सक या कर्मी अवकाश पर गये हैं। उनके अवकाश को भी तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि जो भी चिकित्सक या स्वास्थ्य कर्मी अवकाश पर हैं, उन्हें अविलंब अपने कर्तव्य पर योगदान करने का निर्देश दिया गया है। इससे अध्ययन अवकाश और मातृत्व अवकाश को छूट दी गयी है।

बिहार में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टी 28 फरवरी तक रद्द

इधर, पटना एम्स में मंगलवार को भी पांच चिकित्सक और तीन कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गये हैं। आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के अप्रत्याशित रूप से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए विशेष चौकसी की आवश्यकता है। ऐसे में राज्य के सभी चिकित्सा पदाधिकारियों, संविदा पर नियोजित सहित चिकित्सा पदाधिकारी से लेकर निदेशक प्रमुख तक, मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के प्राचार्य, अधीक्षक से लेकर जूनियर रेजीडेंट तक के साथ निदेशक विशिष्ट चिकित्सा संस्थान और राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों के अवकाश को 28 फरवरी तक के लिए रद्द किया जाता है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार पूरी तरह अलर्ट

स्वास्थ्य कर्मियों में स्वास्थ्य प्रशिक्षक, पारा मेडिकल, जीएनएम, एएनएण, ओटी सहायक, लैब टेक्नीशियन के साथ सभी चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी शामिल है। बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही रिकवरी रेट में गिरावट आयी है। पिछले सात दिनों में इसके दर में प्रतिदिन मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है। इधर, कोरोना संक्रमित से ठीक होनेवालों की संख्या 33 से कम दर्ज किया गया है।

आगे पढ़ें: बिहार राशन कार्ड के लिए अप्लाई कैसे करें | Bihar New Ration Card List 2022

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में अचानक तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार पूरी तरह अलर्ट है। सभी जिलों से इस संबंध में रिपोर्ट ली जा रही है। मंगलवार की शाम सात बजे से सभी जिलों और संबंधित विभागों की रिपोर्ट पर हम बैठक करेंगे। बैठक में एक-एक चीज की जानकारी ली जाएगी। साथ ही इस बैठक में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए एहतिहात बरतने और लोगों की गतिविधियों पर पाबंदी लगाये जाने पर भी चर्चा होगी। इसके बाद बुधवार को पबंदियों पर अंतिम निर्णय लेकर इसका ऐलान कर दिया जाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.