बिहार खबरें

Campus Placement 2020: कोरोना महामारी के इस दौर में नौकरी की चिंता के बीच आईआईटी पटना के छात्रों को मिला 47 लाख का शानदार जॉब ऑफर। यह बहुत बड़ी कामयाबी हैै। आपको बताा दे की आईआईटी पटना में एक बीटेक के छात्र को ‘डीई शाॅ इंडिया सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी’ की ओर से आकर्षक जॉब ऑफर मिला है। अधिकारियों ने बताया कि Campus Placement 2020 पटना में चल रहेेे। Compus Placement 2020 का सबसे बड़ा जॉब ऑफर है। माइक्रोसॉफ्टट कंपनी ने एक और बीटेक के छात्र को 43.5 लाख रुपए का पैकेज ऑफर दिया है। उसके साथ कंपनी की ओर से 5 छात्रोंं को 30 -30 लाख का पैकेज दिया गया है।

Campus placement इन कंपनियों ने दिया ऑफर

Campus placement 2020

आईआईटी और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंसलटिंग, कोर रिसर्च एंड डेवलपमेंट, फाइनेंस और एनालिटिक्स ऐसे प्रमुख डोमिन है जहां छात्रों को नौकरी दी जाती है। इस प्लेसमेंट सीजन में जिस प्रमुख कंपनियों ने ऑफर दिया है वो गोल्ड मैन सैक्स, डीई शाॅ, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, इरागकैप्टल, जगुआर लैंड रोवर, टोप्प, ऑटम, l&t कंस्ट्रक्शन, विप्रो, जीओ, एलटीआई और टीसीएस रिसर्च एंड टीसीएस शामिल है।

Compus Placement ऑफिसर ने बताया

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट ऑफिसर कृपाशंकर सिंह ने बताया कि इस प्लेसमेंट अभियान के पहले चरण में ही 40 फ़ीसदी नौकरी बीटेक के छात्र को मिली है जिसमें 75% छात्र कंप्यूटर साइंस के है। 6 छात्र को इंटर्नशिप का ऑफर दिया गया है। एक छात्र को गूगल इंडिया से जॉब ऑफर मिला है। जापान की एक कंपनी ने एक छात्र को इंटरनेशनल इंटरशिप का ऑफर दिया है।https://www.biharkhabre.com/bihar-mein-corana-test-hua-sasta/

कृपाशंकर सिंह ने कहा कि जॉब ऑफर पाने वाले छात्र  मई – जून 2021 में कंपनियों को ज्वाइन करेंगे। अभी तक इंटरनेशनल ऑफर पाने वाले छात्रों के बारे में बताया नहीं गया है कि फिलहाल कहां से जॉब शुरू करेंगे। वहीं प्रोफेसर जोस वी पराम्विल ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण कंपनियां कैंपस नहीं आ पा रही, इसके लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा में पास होने वाले छात्र  साक्षात्कार में भाग लेते हैं। उनका विभाग ऑनलाइन केंपस प्लेसमेंट आयोजित कर रहा है।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *