बिहार खबरें

गोपालगंज: जिले के कटेया थाना क्षेत्र के पानन निवासी कुख्यात अपराधी मुन्ना मिश्रा को पुलिस ने यूपी के देवरिया से गिरफ्तार (Bihar’s notorious Munna Mishra arrested) कर लिया है। बिहार पुलिस व एसआईटी ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर यह कार्रवाई की है। मुन्ना मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए पिछले कई दिनों से एसआईटी अपना जाल बिछा रही थी।

Bihar's notorious Munna Mishra arrested

गोपालगंज जिले के कटेया थाना क्षेत्र के पानन महुअवा गांव के रहने वाले कुख्यात मुन्ना मिश्रा उर्फ दिलीप मिश्रा को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे लेकर गोपालगंज के लिए लेकर रवाना हो गई है। मुन्‍ना मिश्रा करीब आठ सालों से फरार चल रहा था। बिहार पुसिल ने उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। करीब दो महीने पहले कटेया थाना के जमुनहा में एक शिक्षक की गोली मार कर हत्या के मामले में  उसका नाम आया था।
उस वारदात के बाद से पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए उत्‍तर प्रदेश और बिहार के कई जिलों में लगातार दबिश दे रही थी। इसी बीच एसपी आनंद कुमार को जानकारी मिली कि कुख्यात अपराधी मुन्‍ना मिश्रा उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया और बलिया में रह रहा है। वह लगातार ठिकाने बदल रहा है। इसके बाद गोपालगंज के एसपी ने एक टीम का गठन किया।

पुलिस ने मुन्ना को एके 47 के साथ (Bihar’s notorious Munna Mishra arrested) किया गिरफ्तार 

गोपालगंज पुलिस के सहयोग से एसटीएफ की टीम उत्‍तर प्रदेश पहुंची। एसटीएफ यूपी में लगातार छापेमारी कर रही थी। घेराबंदी करके एसटीएफ ने मुन्‍ना मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसके पास से एके 47 और बड़ी संख्‍या में कारतूस मिले हैं।
मुन्‍ना मिश्रा यूपी में नाम और हुलिया बदलकर रहता था। बिहार में हर अपराध के बाद वह उत्‍तर प्रदेश फरार हो जाता था। मुन्‍ना गोरखपुर, लखनउ, और देवरिया में नाम और हुलिया बदल कर रहता था। वर्ष 2012 में उसे गिरफ्तार किया गया था। तबसे वह फरार चल रहा था। मुन्‍ना व्‍यवसायियों और ठेकेदारों से रंगदारी वसूलता था। वह जबरन जमीनों पर कब्‍जा करता था। मुन्‍ना इतना खतरनाक था कि उसे जिस पर शक हो जाता कि उसने पुलिस को कुछ बताया है, वह उसकी हत्‍या कर देता था।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.