बिहार खबरें

Bihar Weather Alert Today: अचानक मौसम में फिर से बदलाव आ सकता है। बिहार में आज यानी शुक्रवार व शनिवार को बारिश की स्थिति बन सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में एक-दो जगहों पर जबकि शनिवार को लगभग सभी जिलों में कई जगहों पर बारिश के आसार हैं। ऐसे में ठंड फिर से बढ़ सकती है।

Bihar Weather Alert Today:

Bihar Weather Alert Today इन इलाकों में तेज बारिश के आसार

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जताए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी के साथ-साथ राज्य के कई जिलों में गरज के साथ बारिश की आशंका है। मौसम में अचानक बदलाव की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। शुक्रवार और शनिवार को जिन इलाकों में बारिश हो सकती है उनमें पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, सुपौल, सहरला, मधेपुरा, जहानाबाद, शेखपुरा, नवादा, बांका समेत समस्त जिले शामिल हैं। यहां एक-दो जगहों पर गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

Bihar Weather Alert Today

इधर, पिछले तीन दिनों से धूप निकलने की वजह से राज्य के सभी शहरों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। पटना सहित अन्य शहरों में गुरुवार को धूप खिली और दोपहर में लोग बिना ऊनी कपड़ों के सड़क पर देखे गए। पटना में अधिकतम पारा सामान्य से चार डिग्री तक ऊपर चला गया है। मौसमविदों के मुताबिक न्यूनतम तापमान भी ऊपर चढ़ा है, हालांकि, तापमान अब भी सामान्य से दो-तीन डिग्री तक नीचे है।

आगे पढ़ें: बिहार के आनंद कुमार के लिए मसीहा बनकर आए सोनू सूद, मुफ्त में कराया घुटने का ऑपरेशन

दिल्ली में बारिश के साथ ओला गिरने का अनुमान

मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश के साथ ओला गिरने की अनुमान लगाया है। दिल्ली में लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत तो मिल गई है। लेकिन अब बारिश लोगों का चैन छीनने वाला है। स्काईमेट वेदर का अनुमान है कि जल्द ही मौसम में बदलाव दिखाई देगा। 4 और 5 फरवरी को यहां बारिश हो सकती है।

आगे पढ़ें: बिहार में विरोध प्रदर्शन करने वाले को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी, नीतीश कुमार का नया फरमान

राजस्‍थान के ज्‍यादातर इलाकों में न्‍यूनतम तापमान के सामान्‍य स्तर पर बने रहने के बीच मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में राज्य के कई इलाकों में ओलावृष्टि एवं हल्‍की बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के प्रवक्‍ता के अनुसार तीन फरवरी को राज्य के ऊपर एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आसमान में बादल छाए रहने तथा उत्तरी भागों में कहीं-कहीं में हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक चार फरवरी को अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर, चुरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ साथ ओलावृष्टि और हल्‍की बारिश भी हो सकती है, इसी तरह दौसा , धौलपुर, जयपुर व करौली जिलों में भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। वहीं, पांच फरवरी को राज्‍य के कई इलाकों में एक बार कोहरा छा सकता है।

 

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *