बिहार खबरें

Bihar Student Scholarship: बिहार के अभिनव खन्ना को केस वेस्टर्न विवि क्वींसलैंड अमेरिका में दो करोड़ की छात्रवृत्ति मिली है। पटना के राजेंद्रनगर निवासी अभिनव खन्ना बिहार के एक मात्र छात्र है। पटना के 18 वर्षीय हाई स्कूल छात्र जिन्हें इस यूनिवर्सिटी ने 2 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति दी। पटनाा केे राजेंद्र नगर केे निवासी अभिनव खन्ना को यह खुशी उस समय मिली। जब वह एक तरफ जहां कॉलेजों में आवेदन कर रहे थे। तो वहीं दूसरी ओर उनके पिता डोलन खन्ना को कैंसर हो गया था। ऐसी असाधारण परिस्थितियों के बीच अभिनव ने केस वेस्टर्न से दो करोड़ की छात्रवृत्ति प्राप्त की।

Bihar Student Scholarship

अभिनव खन्ना ने बताया कि इस छात्रवृत्ति को प्राप्त करने में डेक्सटीरिटी ग्लोबल से सहयोग प्राप्त हुआ। यूनिवर्सिटी के डीन ऑफ अंडर ग्रेजुएट एडमिशन रॉबर्ट मैकुलम ने प्रवेश पत्र भेजे। अपने पत्र में डीन ने मुझे बधाई दी साथ ही में यूनिवर्सिटी में नामांकन लेने की जानकारी दी।https://www.biharkhabre.com/बिहार-में-5-साल-तक-के-बच्चे/

उनके स्नातक की डिग्री के ट्यूशन फी को कवर करेगी

अभिनव को केस वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी के डीन ऑफ अंडर ग्रेजुएट एडमिशन रॉबर्ट मैकुलम ने प्रवेश पत्र भेजा है। अपने पत्र में डीन ने लिखा “बधाई हो” केस वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज़ और राष्ट्रपति  वारवरा और स्नाइडर की ओर से, आपको यह सूचित करने का मेरा सम्मान है, कि हम आपको इस विश्वविद्यालय में दाखिल करते हैं। देश के प्रमुख विश्वविद्यालय में से एक में शामिल होने का यह निमंत्रण आपकी मजबूत शैक्षणिक और व्यक्तिगत उपलब्धियों को दर्शाता है।

उन्होंने आगे लिखा प्रवेश समिति को विश्वास है कि आप इस तरह के छात्र हैं, जो केस वेस्टर्न रिजर्व के सीखने का माहौल में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। अभिनव ने केस वेस्टर्न यूनिवर्सिटी से प्रतिष्ठित डेविस स्कॉलरशिप और सीडब्ल्यूआरयू ग्रांट प्राप्त किया। दो करोड़ रुपये कि उनके छात्रवृत्ति केस वेस्टर्न में उनके स्नातक की डिग्री के दौरान 4 वर्षों के लिए अन्य खर्चों के साथ उनकी पूरी ट्यूशन को कवर करेगी। इससे उनकी पढ़ाई पूरी हो पाएगी

अभिनव ने कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई के लिए इस यूनिवर्सिटी में नामांकन लिया है। अभिनव खन्ना ने बताया कि दसवीं तक की पढ़ाई डीपीएस पटना से की, इसके बाद प्लस टू पुणे से पूरा किया।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *