बिहार खबरें

WhatsApp Group Hacking : बिहार के गोपालगंज के हथुआ में स्थित सैनिक स्कूल के एक व्हाट्सएप ग्रुप हैकिंग का मामला सामने आया है। पाकिस्तान के द्वारा हैक करनेेे के बाद छात्रों को पढ़ने वाले इस व्हाट्सएप ग्रुप मेें कई अश्लील वीडियो और फोटो डाले गए है। इसको लेकर सैनिक स्कूल प्रबंधन ने हथुआ थाना में कुछ नंबर के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है। स्कूल के इस व्हाट्सएप ग्रुप को हैक करने के बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया।

सैनिक स्कूल प्रबंधक द्वारा हथुआ थाने में दिए गए आवेदन में कहा गया है कि इस व्हाट्सएप ग्रुप को छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बनाया गया था। लॉकडाउन के बाद विद्यार्थियों को पढ़ने में कोई दिक्कत ना हो। इसलिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई थी। इस ग्रुप में समय-समय पर अध्ययन सामग्री डाली जाती थी।

हथुआ थाने में केस दर्ज

सैनिक स्कूल का रक्षा मंत्रालय से संबंध रहने तथा हैकर गेम पाकिस्तान कनेक्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन  में हड़कंप मच गया है। स्कूल की शिकायत पर पुलिस अज्ञात हैकर के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच में जुट गई है। मीरगंज के इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह इस मामले की जांच कर रहे हैं। इस बाबत हथुआ के एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि प्रथमहष्टया मामला ग्रुप एडमिन की लापरवाही का लग रहा है।

सातवीं क्लास के बच्चे के ग्रुप में आएं अश्लील फोटो

स्कूल प्रबंधन ने बताया है कि इस ग्रुप में 14 साल से कम उम्र के बच्चे जुड़े हैं। इस बच्चों के बीच अश्लील कंटेंट डाला जाना गंभीर मामला है। स्कूल प्रबंधन ने आवेदन में जिक्र किया है,कि whatsapp Group को 74149 83553 नंबर के द्वारा हैक किया गया है। इसमें कई पाकिस्तानी और अन्य देशों के नंबर जोड़े गए हैं। यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला भी है।

स्कूल प्रबंधन ने इसे सैन्य जानकारी और देश की सुरक्षा को लेकर खतरा बताया है। बरहाल हथुआ पुलिस मामले में एफआइआर दर्ज कर जांच में जुट गई है। इस मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार खुद जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन की लापरवाही सामने आ रही है। उन्हें बताया कि एडमिन के द्वारा जोड़े गए सभी नंबरों की जांच की जा रही है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *