बिहार खबरें

हिमाचल प्रदेश में सड़क दुर्घटना में रविवार की देर रात बिहार के अलग-अलग पंचायतों से कमाने गए सात मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों को जब यह सूचना सोमवार को दूरभाष पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के देने के बाद मृतकों के गांव में कोहराम मच गया। जबकि वाहन चालक को भी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है, कि हादसे में मारे गए सारे मजदूर बिहार के थे। हालांकि अभी मृतकों की सही ढंग से पहचान नहीं हो पाई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है, और राहत व बचाव के कार्यों में जुट गई है। काफी देर बाद बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने नदी में गिरी गाड़ी से शव को निकाल लिया गया है।

बताया जा रहा है कि मजदूर पिकअप वैन से मंडी मनाली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे से पंजाब प्रांत के लुधियाना से नेरचौक हिमाचल प्रदेश जा रहे थे। इसी बीच पिकअप वैन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित एक खाई में गिर गई। जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई जबकि ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है।

मृतकों में से 7 मजदूरों की पहचान कढवा प्रखंड की तेतलियां पंचायत तैयबपुर 25 वर्षीय निवासी, मोहम्मद इमरान 22 वर्षीय, मोहम्मद फैयाज 25 वर्षीय, मोहम्मद साजिद 26 वर्षीय, मोहम्मद शब्बीर 30 वर्षीय, मोहम्मद सेहवान 24 वर्षीय, अनवारुल हक और 35 वर्षीय मोहम्मद हसरत आलम के रूप में हुई है। यह सभी मजदूर हिमाचल प्रदेश में टेंट का काम करते थे।

प्रधानमंत्री का ट्वीट

इस घटना के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, कि हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क हादसे की खबर से अत्यंत दुख हुआ है। सरकार राहत और बचाव के कार्य में जुटी है। में मृतकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। घायलों के स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *