बिहार खबरें

Bihar 10 IPS Promotion: बिहार के 10 IPS अफसरों को जल्द ही प्रोन्नति मिलेगी। इनमें से तीन आईपीएस को आईजी, 6 आईपीएस को ADG और एक को DG कैटेगरी में प्रमोज किया जाएगा। बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति पर प्रोन्नति समिति की मुहर लग गई है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इन आईपीएस अफसरों के अलावा कई अन्य ऐसे आईपीएस है जो एसपी रैंक के हैं। उनका भी बहुत जल्द प्रमोशन होने वाला है।

Bihar 10 Ips Promotion

हालांकि सोमवार को विभाग स्तर पर इसकी आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि आईपीएस के प्रमोशन की चर्चा चल रही है। 31 दिसंबर तक कई आईपीएस पदाधिकारियों को प्रोन्नति दी जाने की चर्चा है ।डीआईजी रैंक के तीन अफसर विकास वैभव, विजय वर्मा, सुरेश चौधरी को आईजी बनाया गया है।

आइए जानते हैं विकास वैभव से जुड़ी बातें

Bihar 10 Ips Promotion

आईपीएस विकास वैभव ने मानवीय मूल्यों को कायम रखते हुए Bihar के कई बहुमूल्य कार्य किए हैं। वर्तमान में वह Anti-terrorism Squad (ATS) बिहार के डीआईजी के रूप में तैनात हैं। ऐसे विकास वैभव नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं, साथ ही साथ कई बहुमूल्य कार्य किए हैं। पर्यावरण और ऐतिहासिक धरोहरों से उनका विशेष प्रेम रहा है, साथ में फोटोग्राफी का भी शौक है। आईपीएस विकास वैभव दो लोकप्रिय ब्लॉक चलाते हैं। http://silentpagesindia.blogspot.com और  http://copinbihar.blogspot.com जिसमें वे ऐतिहासिक स्मारकों के बारे में लिखते हैं। इन ब्लॉक में वह बिहार के उन प्रयासों को उजागर करते जो मानवीय मूल्यों को बनाए रखते हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग पर हमेशा इतिहासिक स्थानों की फोटोज डालते है।

https://www.biharkhabre.com/बिहार-में-दो-लाख-नौकरियां/

वहीं पांच आईजी को एडीजी में  प्रोन्नत मिली है। इनमें एनएच खान,पारसनाथ, अमित जैन, बच्चू सिंह मीणा, कमल किशोर सिंह आईपीएस के नाम है। सूत्रों के अनुसार प्रोन्नति समिति ने एडीजी ने शोभा अहोतकर को डीआईजी रैंक में प्रोन्नत करने पर मुहर लगा दी गई है। इसके अलावा भी कई अन्य आईपीएस अफसरों का भी प्रोन्नति में नाम है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *