बिहार खबरें

बिहार में बुधवार की रात से लेकर गुरुवार की शाम तक अगलगी की कई घटनाओं में करोड़ों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। गया और अररिया में अगलगी की घटनाओं के बाद ताजा मामला भागलपुर का है। जिले के पीरपैंती प्रखंड के श्रीमतपुर गोपालीचक में अचानक भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि आपने चपेट में करीब 50 घर ले लिया। वही अगलगी से करोड़ों का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि आग सबसे पहले पैक्स अध्यक्ष रामनारायण यादव के घर में लगी। वे अपनी मां के श्राद्धकर्म में हिस्सा लेने सपरिवार पैतृक गांव गए हुए थे। इसी बीच में घटना हो गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

अररिया में फिर सुलगी आग

अररिया के बागडहरा गांव में गुरुवार की दोपहर एक बार फिर अचानक ही आग लग गई। जिसमें दर्जनों घर जलकर राख हो गए। स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। पिछले सप्ताह इसी प्रखंड के आधा दर्जन गांव में आग लग गई थी। जिसमें लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ था। इससे पहले बुधवार को जिले के जोकीहाट थाना क्षेत्र के सिमरिया पंचायत अतरिया गांव में नल जल योजना अंतर्गत पानी टंकी वेल्डिंग करने के दौरान शॉर्ट सर्किट लगने से भीषण आग लग गई थी।

मवेशियों को बचाने में गई जान

गया में बुधवार की रात एक किसान के घर में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई, जिसमें किसान और भैंस दोनों की जान चली गई। घटना बेलागंज प्रखंड के काजी फतेहपुर की है घटना बेलागंज प्रखंड के काजी फतेहपुर की है। परिजनों ने बताया कि बुधवार की रात खाना पीना खाकर सभी लोग सो रहे थे अचानक घर में आग लग गई। नींद से सो रहे कृष्णा रविदास को जब आग लगने का एहसास हुआ तो वह घर में सोए पत्नी और बच्चों को बाहर निकालने में जुट गए हैं। इसके बाद वह मवेशियों को निकालने लगे। चार बच्चों के साथ पत्नी और कुछ मेंवेश्या को उन्होंने सुरक्षित निकाल लिया। लेकिन एक भैंस आग के बीच में फस गई। जैसे ही उसे निकालने घर के अंदर घुसे वैसे ही घर की बडेरी दोनों पर गिर गई। हम दोनों की चपेट में आ गए और झुलस गए।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *