बिहार खबरें

Bank Holiday 3 days:  अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो आप गुरुवार यानी 24 दिसंबर 2020 तक उसे निपटा ले। बैंकिंग सुविधाओं के डिजिटल माध्यम पर उपलब्ध होने के बावजूद चेक क्लीयरेंस, लोन आदि से जुड़ी तमाम तरीके की सेवाओं के लिए हमें बैंक शाखा का चक्कर लगाना पड़ जाता है। ऐसे में आपको बैंकों की छुट्टी के बारे में जानकारी होना जरूरी है। जिससे आप बिना किसी रूकावट के समय पर अपने बैंकिंग कार्य पूरे कर सकें। इस हफ्ते में बैंक लगातार तीन दिन बंद रहने वाले हैं। आपको बता दें कि 31 दिसंबर से पहले पहले सभी टैक्सपेयर्स पर को अपना टैक्स भरना है तो आप इस बात का भी ध्यान रखें। इसलिए अगर आपको कोई जरूरी काम है तो उसे गुरुवार तक ही निपटा लें। https://www.biharkhabre.com/मुजफ्फरपुर-पुलिस-पर-हमला/

Bank Holiday 3 days

Bank Holiday 3 days 25,26,27 दिसम्बर तक

बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहती है। इस बार 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है। इसके चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 27 दिसंबर रविवार को साप्ताहिक अवकाश है जिसके चलते बैंक बंद रहेंगे। वही 25 दिसंबर शुक्रवार को क्रिसमस का त्यौहार होने के चलते राष्ट्रीय अवकाश रहेगा। इसलिए गुरुवार से पहले ही अपने सारे बैंक के काम निपटा लें।

इन राज्यों में 30 और 31 दिसंबर को भी छुट्टी

लगातार तीन दिन देश के तकरीबन सभी जोन के बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद 30 दिसंबर 2020 को यू कियांग के मौके पर शिलांग जोन के बैंकों के ब्रांच में छुट्टी रहेगी। 31 दिसंबर 2020 को नए साल की पूर्व संध्या पर आइजाॅल जोन के बैंकों में अवकाश रहेगा। आपको बता दें कि हर राज्य के हिसाब से बैंक में छुट्टियां अलग-अलग होती रहती है। जिन राज्यों में स्थानीय छुट्टियां हैं। उनको छोड़कर अन्य राज्यों में बैंकिंग काम काज सामान्य तरीके से होगा। इसलिए आप अपने सारे काम काज गुरुवार यानी 24 दिसंबर तक निपटा लें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *