बिहार खबरें

बिहार: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पर कौन बनेगा करोड़पति के सवाल को लेकर कोर्ट में अर्जी दी गई है। मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर न्यू कॉलोनी निवासी चंद्र किशोर पराशर ने सीजेएम न्यायालय में गुरुवार को हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में अमिताभ बच्चन के साथ साथ निर्देशक अरुणेश कुमार, राहुल वर्मा

बोर्ड ऑफ इंटरटेनमेंट टेलीविजन के चेयरमैन मनजीत सिंह और मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सोनी इंटरटेनमेंट टेलीविजन एनपी सिंह पर परिवाद दायर किया गया है। यह मामला मुख्य न्याायिक डाधिकारी की अदालत में कई धाराओं के आधार पर दर्ज किया गया है। 3 दिसंबर को मामले की सुनवाई होगी।

मुजफ्फरपुर के चंद किशोर द्वारा आरोप लगाया गया है कि 30 अक्टूबर को वह अपने आवास पर कौन बनेगा करोडपति सीजन 12 देख रहे थे। जिसमें कार्यक्रम को अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे थे। उनके सामने सवालों का जवाब देने वैजवाड़ा विल्सन बैठे थे। वह सारे सवालों का जवाब अच्छे से दे रहे थे। वही एपिसोड के बीच अमिताभ द्वारा विल्सन से 64 लाख रुपए के लिए सवाल पूछा गया। जिस सवाल से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है। चंद्र किशोर का कहना है कि जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए इस तरह के प्रश्न किए गए है। इसमें हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है।

आइए जानते हैं किस सवाल को लेकर लगा आरोप

20 अक्टूबर को केबीसी सीजन 12 के एपिसोड में 64 लाख के लिए सवाल पूछा गया था। सवाल ये था की

25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर के अनुयायियों ने किस धर्म की पर्चियां जलाई थी?

  1. विष्णु पुराण
  2. भगवत गीता
  3. ऋग्वेद
  4. मनुस्मृति

चंद किशोर ने इसी बिंदुओं पर मुज़फ़्फ़रपुर में परिवाद दायर किया है। उनका कहना है कि जानबूझकर शो में इस तरह का सवाल किया गया है। ताकि हिंदू धर्म को ठेस पहुंचे।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *