बिहार खबरें

AIIMS Patna Recruitment 2021: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)  पटना (AIIMS Patna) ने नॉन फैकल्टी ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर वैकेंसी निकाली है। यहां 10वीं पास से लेकर लॉ ग्रेजुएट, इंजीनियर, नर्सिंग और सामान्य ग्रेजुएशन करने वालें सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले युवाओं को केंद्रीय वेतनमान के तहत सैलरी दी जाएगी। नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म की डीटेल आगे दी जा रही है।

AIIMS Patna Recruitment 2021

AIIMS Patna Recruitment 2021 के इन पदों पर होगी भर्ती

स्टोर कीपर – 10 पद
असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – 1 पद
जूनियर इंजीनियर – 4 पद
लीगल असिस्टेंट – 1 पद
नर्सिंग ऑफिसर – 200 पद
मेडिको सोशल वर्कर – 3 पद
सेनेटरी इंस्पेक्टर ग्रेड 2 – 8 पद
स्टेनोग्राफर – 16 पद
जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट – 16 पद
स्टोरकीपर-कम-क्लर्क- 25 पद
जूनियर वार्डन – 6 पद

कुल रिक्तियां

290 पद

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 

स्टोर कीपर – अर्थशास्त्र/ वाणिज्य/ सांख्यिकी में मास्टर्स डिग्री।

असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या इसके समकक्ष।

जूनियर इंजीनियर- किसी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक/ संस्थान से सिविल/ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा।

कानूनी सहायक – सरकार के कानूनी विभाग में कानूनी सहायक के रूप में एक योग्य कानूनी व्यवसायी / फर्म की सहायता के लिए न्यूनतम 3 वर्ष की अवधि के अनुभव के साथ स्नातक। संगठन।

नर्सिंग ऑफिसर – बी.एससी. (ऑनर्स) नर्सिंग / बी.एससी, भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग या बी.एससी, (पोस्ट सर्टिफिकेट)/ पोस्ट बेसिक बी.एससी, भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग; राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत या संस्थान नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा।

AIIMS Patna Recruitment 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन

एम्स पटना नॉन फैकल्टी वैकेंसी 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा। आप एम्स पटना की वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 01 नवंबर 2021 से शुरू हो गई है। इसके अनुसार अप्लाई करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2021 है।

आगे पढ़ें: IOCL Jobs 2021: इंडियन ऑयल में 1900 से अधिक पदों पर बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

आवेदन शुल्क

जेनरल और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपये है। एससी, एसटी, आर्थिक कमजोर वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपये है। दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.