बिहार खबरें

पश्चिम चंपारण: जिले के लौरिया और रामनगर प्रखंड के देवराज के इलाके में पिछले दो दिनों में संदिग्ध परिस्थितियों में 16 लोगों की मौत (16 people died in West Champaran) के बाद सन्नाटा पसरा है। कोई कुछ बोल नहीं रहा है। हालांकि, शुक्रवार को सिकटा के माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता वहां पहुंचे तो मृतकों के स्वजनों ने चुप्पी तोड़ी। कहा कि गत 13 जुलाई की शाम देउरवा गांव की एक दुकान पर शराब पीने से दर्जनभर लोगों की मौत हुई। जबकि, डीएम कुंदन कुमार ने संदिग्ध परिस्थितियों में छह लोगों की मौत की पुष्टि की है।

16 people died in West Champaran

सिकटा विधायक के काफी प्रयास के बाद भी स्वजन खुलकर बोलने को तैयार नहीं थे। विधायक ने कहा कि प्रशासन की ओर से डरा दिया गया है। वहीं देउरवा गांव निवासी मृत अब्दुल लतीफ शाह (55) के भतीजा आलम शाह ने बताया कि शराब पीने से बीते 14 जुलाई की सुबह चाचा की मौत हुई। विधायक ने दस मृतकों की सूची भी जारी की। उनका दावा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। विधायक के सूची में मृत देउरवा के बिकाऊ मियां, लतीफ शाह, रामवृक्ष चौधरी, जोगिया के हीरालाल, बशिष्ठ साह, नईम मियां, सुरेश साह, सबेया के ताज मोहम्मद, जवाहिर मियां व गुड्डू अंसारी के स्वजनों से मिलकर मौत के कारणों का भी जिक्र है।

डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कही यह बात

16 people died in West Champaran

इस मामले में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने बताया कि पश्चिमी चंपारण के एक गांव में संदिग्ध हालात में लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि, स्थानीय लोग इस संबंध में कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। हम हालात पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए हैं।

16 people died in West Champaran पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया 

16 people died in West Champaran

शहर के एक अस्पताल में भर्ती शराब पीने से बीमार देउरवा गांव के मो. मोमताज के भाई भोला मियां की शिकायत पर शराब के दो नामजद व एक अज्ञात धंधेबाज के खिलाफ लौरिया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपितों के घर छापेमारी की गई, लेकिन संदिग्ध सामग्री की बरामदगी नहीं हुई। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपित ठग साह के बेटे सुमित (22 ) को गिरफ्तार कर लिया गया है। श्वान दस्ता के साथ छापेमारी कराई जा रही है। मामले चौकीदार नसरुल्लाह और जयराम राम को डीएम ने निलंबित कर दिया है।

मृतकों के नाम

  •  रामवृक्ष चौधरी (45) देउरवा
  • प्रदीप साह (65) देउरवा
  • बिकाऊ साह (45) देउरवा
  • भगवान पांडा, (45 ) पंडापट्टी
  • सुरेश साह (45) जोगिया
  • नईम हजाम (55 ) जोगिया
  • वशिष्ठ सोनी (35 ) जोगिया
  • रतुल मिस्त्री (55 ) बगही
  • भुट्टू मियां (30) सबेया
  • तेज मोहम्मद (65) सबेया
  • जवाहिर मियां (50) सबेया
  • जुलफान मियां (38 ) डुमरा
  • हीरालाल डोम (45 ) जोगिया
  • अमीरुल साह (28 ) बसविरया
  • इजहारुल अंसारी (45 ) गबनाहा
  • झुन्ना मियां (35 ) गबनाहा

16 people died in West Champaran डीएम कुंदन कुमार ने कहा दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

16 people died in West Champaran

डीएम कुंदन कुमार ने कहा कि लौरिया और रामनगर प्रखंड के अलग- अलग गांवों में अब तक जिन लोगो की मौत की पुष्टि हुई, इनमें दो ने लंबी बीमारी से दम तोड़ा। छह अन्य की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई। बताया कि सूचना मिलते ही अधिकारियों के साथ खुद और प्रभारी एसपी गोरख कुमार जाधव गांव पहुंचे। ग्रामीणों और पीडि़त परिवारों से जानकारी ली। पीडि़त परिवारों ने शराब पीने की पुष्टि नहीं की। जिला प्रशासन छह लोगों की मौत को संदिग्ध मानकर जांच में जुटा है। प्रभावित गांवों में मेडिकल टीम की तैनाती कर दी गई है। डीएम ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि 15 जुलाई की शाम सूचना के बाद एसडीएम, एसडीपीओ को घटनास्थल पर भेजकर जांच कराई।

आगे पढ़ें: बालू के अवैध खनन मामले में दो एसपी समेत 41 अफसरों के खिलाफ केस करेगी बिहार सरकार, संपत्ति की भी होगी जांच

चार मृतकों के स्वजनों ने जहरीली शराब से मौत की बात कही

जहरीली शराब से मौत के मामले में आठ के नाम आए हैैं। पूछताछ में स्वजनों ने तबीयत खराब होने के कारण मौत की बात कही। बगही गांव के रतुल मिस्त्री के स्वजनों ने मेडिकल पर्ची दिखाई। लतीफ साह के स्वजनों ने बताया कि पूर्व से इलाज चल रहा था। इन दोनों के अलावा किसी और ने मेडिकल पर्ची नहीं दिखाई। चार मृतकों के स्वजनों ने जहरीली शराब से मौत की बात कही। चंपारण प्रक्षेत्र के डीआइजी ललन मोहन प्रसाद ने कहा कि केस के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। मामले में जो भी संलिप्त लोगों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई होगी।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.