बिहार खबरें

पटना: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी पटना एयरपोर्ट (Patna airport) से एक और सुविधा मिलनी शुरू हो गई।बुधवार से पटना से चंडीगढ़ और गुरुवार से सूरत से पटना के लिए सीधी विमान सेवा की शुरुआत हो रही है। बुधवार से पटना से चंडीगढ़ के लिए इंडिगो की नई फ्लाइट 6E 718 की शुरुआत की जा रही है।वही सूरत से पटना आने के लिए पहली बार गुरुवार से स्पाइसजेट की सीधी फ्लाइट एसजी 407 शुरू होगी। सप्ताह में 3 दिन मंगलवार गुरुवार और शनिवार को सूरत से पटना आने वाली नई फ्लाइट आएगी। जबकि पटना से चंडीगढ़ के लिए प्रतिदिन फ्लाइट उड़ान भरेगी। पटना से सूरत के लिए सीधी फ्लाइट नहीं है। सूरत से आने के बाद पटना से यहां फ्लाइट कोलकाता जाएगी।

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी

पटना एयरपोर्ट पर सुविधाओं का विस्तार लगातार किया जा रहा है यहां नया लाउंज और अतिरिक्त बाथरूम बनाने की भी योजना है। ऐसे एयरपोर्ट पर यात्रियों के बढ़ते दबाव को देखते हुए किया जा रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने से बिहार के लोगों को हवाई सफ़र के लिए तीसरा रूट मिल गया है। गया एयरपोर्ट पर हवाई यातायात की सेवा पहले से मिल रही है। हालांकि यहां से ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रवाना होती है। यह उड़ान बौद्ध देशों से बोधगया को जोड़ती है। दरभंगा एयरपोर्ट पर धीरे-धीरे सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है।

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, सूरत से पटना ढाई घंटे का सफर

सूरत से पटना का सफर ढाई घंटे का होगा। दरअसल सूरत में बिहार के कामगारों की तादाद बहुत ज्यादा है। ट्रेन सूरत से पटना के लिए उतने ट्रेन नहीं है। जिससे कामगारों का सफर आसान हो। इसी को देखते हुए स्पाइसजेट ने इसे शुरू किया है। सूरत से पटना का सफर ढाई घंटे का होगा। पटना से चंडीगढ़ की फ्लाइट पहले थी पर कुहासे की वजह से इसे बंद कर दिया गया था।https://www.biharkhabre.com/दरभंगा-airports-को-सौगात/

पटना एयरपोर्ट पर 46 फ्लाइट की शेड्यूल जारी

पटना एयरपोर्ट पर मंगलवार तक 44 जोड़ी फ्लाइट उड़ान भरा करती थी। लेकिन अब नए शेड्यूल के मुताबिक 46 जोड़ी फ्लाइट का संचालन होगा। कोरोना संकट के बीच बिहार में हवाई यात्रियों की सुविधा को लेकर खास तैयारी (Patna Airport) की जा रही थी। इस महीने की शुरुआत में पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या बढ़ाने को लेकर सुझाव के मद्देनजर बैठक भी हुई थी। इसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ साथ अलग-अलग एयरलाइंस और सीआईएसएफ के अधिकारी शामिल हुए थे। जिसके बाद फ्लाइट की संख्या में बढ़ोतरी की गई।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *