बिहार खबरें

लालू यादव की तबीयत बिगड़ी बेहतर इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा। इलाज के लिए गठित की गई मेडिकल बोर्ड ने इसकी अनुशंसा की है। इधर जेल प्रशासन ने भी इसकी पुष्टि की है। रावड़ी देवी और तेजस्वी यादव लालू प्रसाद से मिलकर रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर निकले। इस दौरान उन्होंने मीडिया से किसी तरह की बातचीत नहीं की,लालू के बेटे तेजस्वी के अनुसार लालू यादव के फेफड़ों में पानी जम गया है, और उनका चेहरा फूल गया है। लालू यादव के हालत देखते हुए उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया जाएगा। बेटी निश भारती के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं। जानकारी मिल रही है लालू यादव को एयर एबुलेंस से शाम करीब 6:00 बजे दिल्ली एम्स शिफ्ट किया जाएगा।

 सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत बिगड़ी

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के निर्देशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने बताया लालू यादव को 2 दिन से सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही थी, डॉक्टर की टीम ने तुरंत ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर लेवल की जांच की गई दवाई देने के आधे घंटे के बाद थोड़े स्टेबल हुए। जिसके बाद शुक्रवार को उनकी जांच की गई और उसमें निमोनिया की पुष्टि हुई। उनकी उम्र को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हमने उन्हें दिल्ली एम्स स्थानांतरित करने का फैसला किया, और आज ही उन्हें एम्स भेजे जाने की संभावना है। एम्स में विशेषज्ञों से हमारी बातचीत हो गई है।

लालू यादव के चेहरे में सूजन

सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत बिगड़ी

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत के क्रम में कहा कि पिता के चेहरे में काफी सूजन आई है। शरीर में भी गिरावट है। बिहार चुनाव के बाद जब वे पिता से मिलने आए थे। उस वक्त और अब मैं काफी फर्क है। लालू प्रसाद पहले से काफी ज्यादा कमजोर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सक से उनके स्वस्थ की सारी जानकारी मिली है।

तेजस्वी से मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन

इससे पहले लालू यादव को कोलकाता शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी। रिम्स का मेडिकल बोर्ड इस पर चर्चा कर रहा था। इस बीच तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों होटल से निकलकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने उनके आवास गए। उनके साथ झारखंड सरकार के दो मंत्री बादल पत्रलेख और सत्यानंद भोक्ता भी थे। कांग्रेस के विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि लालू यादव को दिल्ली ले जाने की तैयारी हो रही है।https://www.biharkhabre.com/lalu-yadav-paying-ward-mein-shift/

लालू यादव की तबीयत बिगड़ी भावुक दिखी राबड़ी देवी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के दौरान उनकी पत्नी और राज्य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भावुक हो गई। मुलाकात के बाद रिम्स से बाहर निकलते समय लोगों ने उनकी आंखों में आंसू देखे। राबड़ी देवी पति के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित नजर आ रही थी।

तेजस्वी यादव ने उनके स्वास्थ्य को लेकर गहरी चिंता जताई। तेजस्वी ने कहा कि परिवार बेहतर इलाज चाहता है। उन्होंने बताया था कि उनके पिता लालू यादव का पूर्व में दिल का ऑपरेशन हो चुका है। उन्हें शुगर है और किडनी 25% काम कर रही है। उन्होंने कहा कि परिवार उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित हैं। सारे टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर की सलाह से जो करना है किया जाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *