बिहार खबरें

बिहार:  कृषि कानून के खिलाफ विभिन्न दलों ने किसानों के समर्थन में मंगलवार को भारत बंद के ऐलान का किया था। बिहार में भी इस बंद का खासा असर देखने को मिल रहा था। किसानों के समर्थन में कई राजनीतिक दल और ट्रेड यूनियन थे। ठंड के बावजूद उन्होंने सुबह में ही कई जगह सड़कों को जाम कर दिया। दिन चढ़ने के साथ बंद का असर बाजारों पर भी दिखने को मिला। यातायात भी प्रभावित हुआ। बंद से आपात व आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है। हालांकि सुबह दूध की आपूर्ति करने वाले वाहन भी सड़क जाम में फंसे दिखे। सुबह-सुबह शादी कर दूल्हा दुल्हन भी सड़क जाम में फंसे। लोगों को काफी परेशानी हुई। शादी के मंडप में लगातार कई घंटों तक बैठे रहने के बाद फिर विदाई के बाद गाड़ी में भी लगातार कई घंटे बैठे रहना पड़ा।

भारत बंद

इस दौरान बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी की है और कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके चलते हाजीपुर मुजफ्फरपुर मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप रहा। इस बीच ही दूल्हा दुल्हन की गाड़ी भी फंसी नजर आई।

भारत बंद पर शिवहर में बैलगाड़ी पर प्रदर्शन

शिवहर में बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले आरजेडी विधायक चेतन आनंद को देखने के लिए भीड़ जुट गई। बंद के समर्थन में आरजेडी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जुलूस के दौरान चेतन आनंद बैलगाड़ी पर सवार थे। आनंद मोहन एवं लवली आनंद के बेटे चेतन पहली बार विधायक बने हैं।https://www.biharkhabre.com/बिहारी-यूट्यूबर-पर-अक्षय/

प्रशासन की तैयारी

भारत बंद के दौरान माहौल शांतिपूर्ण बनाए रखने को लेकर प्रशासन 2 दिनों से तैयारी कर रहा था। पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया था। इसके बाद भी प्रदर्शनकारी तैयारी पर भारी पड़ गए। बस यातायात व्यवस्था को बाधित करने की बड़ी योजना थी, और सुबह से ही प्रदर्शन कर रहे लोग इसी योजना पर काम किए। प्रशासन की तैयारी के बाद भी ट्रेनों को जगह-जगह रोका गया। रेल प्रशासन की भी तैयारी थी। बंद समर्थक कई जगह सुबह से ही सड़कों पर है उन्होंने खगड़िया के राजेंद्र चौक पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। पटना के बाहरी इलाकों में भी बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी कर उन्हें जाम कर दिया।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *