बिहार खबरें

UAE वेस्ड भारतीय उद्योगपति बीआर शेट्टी की फिनाब्लर  पीएलसी अपना कारोबार इजराइल UAE कंजोटिर्यम को मात्र $1 (73.52 रुपए) में बेच रही है। बता दें कि पिछले साल से ही बीआर शेट्टी के सितारे डूबने शुरू हो गए थे। उनकी कंपनियां पर ना सिर्फ और अरबों डॉलर का कर्ज है। बल्कि उनके खिलाफ फर्जीवाड़े की जांच भी की जा रही है।

भारतीय उद्योगपति बीआर शेट्टी

भारतीय उद्योगपति बीआर शेट्टी का व्यापार डूबने की कहानी पूरी तरह फिल्मी है। पिछले वर्ष दिसंबर में उनकी कंपनी फिलाब्लर की मार्केट वैल्यू 2 मिलियन डॉलर थी। लेकिन अप्रैल 2020 तक आते-आते उनकी कंपनी पर एक billion-dollar से ज्यादा का कर्ज हो गया है। बीआर शेट्टी की फाइनेंसियल सर्विस कंपनी फिनाब्लर ने घोषणा की कि वह ग्लोबल फिनटेक इन्वेस्टमेंट होल्डिंग के साथ एक समझौता कर रही है। जीएफआईएच इजरायल के प्रिज्म ग्रुप की सहयोगी कंपनी है। जिसे फिनाब्लर पीएलसी लिमिटेड अपनी सारी संपत्ति बेच रही है। कंपनी द्वारा इसी साल अप्रैल साझा की गई।

भारतीय उद्योगपति बीआर शेट्टी

इसके साथ-साथ उनके खिलाफ फर्जीवाड़े की भी जांच चल रही है। जिसके कारण उन्हें अपनी कंपनी भी बेचनी पड़ रही है। दरअसल, बीआर शेट्टी की फिनाब्लर पीएलसी पर एक बिलियन डॉलर से ज्यादा का कर्ज है.

कहां जाता है कि 1970 के दशक में जब शेट्टी भारत से यूएई पहुंचे थे। तब उनके पास केवल $8 थे। वहां उन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव बन कर दी थी। उसके बाद उन्होंने हेल्थ सेक्टर में खुद का बिजनेस स्टार्ट किया और देखते ही देखते वो बहुत बड़े बिजनेस टायकून बन गए।https://www.biharkhabre.com/crpf-जवान-की-मौत/

बीआर शेट्टी ने 1980 में अमीरात के सबसे पुराने रेमिटेंस बिजनेस यूएई एक्सचेंज की शुरुआत की। UAE एक्सचेंज UK की एक्सचेंज कंपनी टैबलेक्स तथा कई छोटे-छोटे पेमेंट सॉल्यूशंस प्रोवाइडर तथा शेट्टी की फिनाब्लर  साथ मिलकर 2018 में सार्वजनिक हुई

भारतीय उद्योगपति बीआर शेट्टी की संपत्ति UAE में

UAE में शेट्टी की निजी संपत्तियों में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में 2 फ्लोर पाॅम जुमेरिया में एक विला है। पिछले साल सितंबर में उन्होंने अरेबियन बिजनेस से बातचीत में कहा ‘चुनौतियां हर वक्त होती है। लेकिन जब आप उनके सामने नहीं झुकते हैं,और सही तरीके से काम करते हैं, तो वह आपके रास्ता से हट जाता है हम नंबर वन’ है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *