बिहार खबरें

भागलपुर क्राइम:  बिहार में बेखौफ लुटेरे आए दिन वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। ताजा मामला स्मार्ट सिटी भागलपुर का है जहां बाइकसवार चार बदमाशो ने आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर एक किलो 850 ग्राम सोने की ज्वेलरी से भरे बैग को लूट लिया। ज्वेलरी की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

भागलपुर क्राइम

कोलकाता से सोना लेकर भागलपुर आ रहा था

भागलपुर ज्वेलरी दुकान के कैरिंग एजेंट से सोना की लूट हुई है। पटना के रहनेवाले अभिषेक कुमार कोलकाता से सोने की ज्वेलरी लेकर भागलपुर पहुंचे थे। उनके साथ विक्रमशीला के बाबू साहब सिंह भी थे। शनिवार को सुपर एक्सप्रेस से भागलपुर जंक्शन उतरे और स्कूटी से शहर के विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स की ओर जा रहे थे।

आगे पढ़े: दरभंगा सोना लूट कांड के दो अपराधियों को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार, दरभंगा एसपी ने खबर की पुष्टि की

डीएन सिंह रोड स्थित तनिष्क शो रूम के पास पहुंचे ही थे कि सामने से बाइक पर सवार चार बदमाश आए। जबतक दोनों कुछ समझ पाते बदमाशों ने दोनों की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया। उनमें से बाइक के पीछे बैठे दो बदमाशों ने पिस्तौल सटाया और अभिषेक के पास रखे सोने की ज्वेलरी से भरा बैग लूट लिया।

भागलपुर क्राइम एक बार पहले भी हो चुका है लूट

जिसका माल लूटा है उसके चेहरे पर फिलहाल बनावटी शिकन है। सच भी हो सकता है क्योंकि विशाल आंनद के पिता विजय आनन्द का अपने भाई से सम्पत्ति का बड़ा विवाद चल रहा है। दुकान भी दो भाग में बंट चुका है। हो सकता है व्यवसाय का सब तिकड़म जानने वाले घर के ही किसी सदस्य ने या कोलकाता की पार्टी सूचना लीक की हो। स्टाफ भी ऐसा करा सकता है। तमाम सवाल हैं।

आगे पढ़े: Bhagalpur Crime Today: बिहार पंचायत चुनाव को लेकर भागलपुर में मुखिया के बेटे पर चली गोली

इससे पहले 19 सितंबर 2013 को भी दो किलोग्राम सोने की लूट स्वर्णिका ज्वेलर्स के स्टाफ से हुई थी। रिलायंस ट्रेन्ड के पास तब लूट हुई थी। बदमाश आनन्द चिकित्सालय रोड में भागे थे। करीब 8:30 बजे सुबह। तब विशाल आनंद के नजदीकी स्टाफ मिंटू साह का बेटा राजन कुमार के अलावा, पंकज सोनी समेत 5 लोग शामिल थे। उस समय सब पकड़े गए पर लूट का सोना रिकबर नहीं हो सका था।  

भागलपुर क्राइम पुलिस द्वारा पीड़ितों से पूछताछ

भागलपुर क्राइम

अभिषेक ने घटना की जानकारी विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स के मालिक विशाल को फोन पर दी। फिर विशाल आनन-फानन में डीएन सिंह रोड पहुंचे। उन्होंने सोना लूट की घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को लेकर थाने आई। कोतवाली थाने में एसएसपी निताशा गुड़िया ने अभिषेक और बाबू साहब सिंह से सोना लूट की घटना की जानकारी ली। पीड़ितों ने एसएसपी को बताया कि लूटे गए बैग में 1 किलो 850 ग्राम सोने की ज्वेलरी थी।

आगे पढ़े: Bihar Weather Alert Today: बिहार के इन इलाकों में आज और कल भारी बारिश के आसार, बढ़ सकती है ठंड

बिहार में कई जिलों में सोना लूट की घटना

वहीं बिहार मेंं दरभंगा, मुजफ्फरपुर और वैशाली समेत कई  जिलों में अब तक सोना लूट की घटना घट चुकी है। इसमें दरभंगा में बीते 9 दिसंबर को अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट मामला, मुजफ्फरपुर के सदर थाना के भगवानपुर गोलंबर स्थित मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ के सोना लूटकांड समेत हाजीपुर स्थित मुथूट फाइनेंस से भी 55 किलो सोना लूट कांड चर्चित  है।

 

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *